NDTV Khabar

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट पर 'कैप्टन कूल' धोनी ने दिया यह जवाब

धोनी ने कहा कि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ खेलना महज मैच नहीं होता इससे बढ़कर होता है. इसलिए सरकार बेहतर फ़ैसला लेती है कि हमें खेलना चाहिए या नहीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के साथ क्रिकेट पर 'कैप्टन कूल' धोनी ने दिया यह जवाब

पत्रकारों से बात करते महेंद्र सिंह धोनी.

नई दिल्ली: 'कैप्टन कूल' महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ़ क्रिकेटर नहीं हैं. भारतीय सेना ने उन्हें मानद रैंक दी है. इसके तहत वह वह सेना में लेफ़्टिनेंट कर्नल भी हैं. बतौर लेफ़्टिनेंट कर्नल धोनी बारामूला के कुंज़र में एक क्रिकेट मैच में भी शामिल हुए जहां उन्होंने मैच देखा, ट्रॉफ़ी दी और युवा खिलाड़ियों को क्रिकेट से जुड़े टिप्स भी दिए.

यह भी पढ़ें : 'लेफ्टिनेंट कर्नल' धोनी ने कश्मीर के युवा क्रिकेटरों को दिया फिटनेस का गुरुमंत्र

धोनी ने कहा कि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ खेलना महज मैच नहीं होता इससे बढ़कर होता है. इसलिए सरकार बेहतर फ़ैसला लेती है कि हमें खेलना चाहिए या नहीं. धोनी ने कहा कि खेल को सरकार की नीतियों से अलग नहीं रखा जा सकता.

यह भी पढ़ें : श्रीनगर के एक स्‍कूल पहुंचे 'लेफ्टिनेंट कर्नल' एमएस धोनी, बच्‍चों को दी यह नसीहत

टिप्पणियां
सेना के चिनार कोर्प्स ने ट्वीट किया, 'लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) महेंद्र सिंह धोनी उरी शहर के उभरते क्रिकेटरों से बातचीत करते हुए. महान क्रिकेटर से परामर्श मिलना यहां के क्रिकेटरों के लिए दुर्लभ पलों में से एक है.'
चिनार कोर ने धोनी के वीडियो और तस्वीरों को भी साझा किया, जिसमें वह स्थानीय क्रिकेटरों और युवाओं के साथ बातचीत कर रहें हैं. इस वीडियों में धोनी क्रिकेटरों को फिटनेस पर ध्यान देने के लिए कह रहे हैं.
 
VIDEO : 'लेफ्टिनेंट कर्नल' धोनी ने युवाओं को क्रिकेट और फिटनेस के टिप्स दिए


धोनी ने कहा, 'मैंने बैडमिंटन, हॉकी और फुटबॉल भी खेला है. मुझे इससे काफी फायदा भी हुआ, क्योंकि इससे मेरी फिटनेस अच्छी हुई. हम बड़े ग्राउंड में खेलते थे जहां सीनियर क्रिकेटर भी खेलते थे और जबतक मैच खत्म नहीं होता था हम दौड़ते रहते थे जिससे हमारी फिटनेस अच्छी हुई.'  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement