MS Dhoni Retirement: धोनी के नाम इंटरनेशनल करियर में दर्ज है यह अनोखा संयोग

MS Dhoni Retirement: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त के दिन संन्यास लेकर भारत के एक नागरिक को भावुक कर दिया. धोनी भारत के ऐसे कप्तानव रहे जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी के 3 बड़े टूर्नामेंट को जीतने का कमाल कर दिखाया.

MS Dhoni Retirement: धोनी के नाम इंटरनेशनल करियर में दर्ज है यह अनोखा संयोग

MS Dhoni Retirement: धोनी के नाम इंटरनेशनल करियर में दर्ज है यह अनोखा संयोग

खास बातें

  • धोनी का इंटरनेशनल करियर 2004 से हुआ शुरू
  • अपने पहले ही मैच में बिना कोई रन बनाए रन आउट हुए
  • आखिरी इंटरनेशनल मैच में भी रन आउट हुए धोनी

MS Dhoni Retirement: एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त के दिन संन्यास लेकर भारत के हर एक नागरिक को भावुक कर दिया. धोनी भारत के ऐसे कप्तानव रहे जिनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी के 3 बड़े टूर्नामेंट को जीतने का कमाल कर दिखाया. बता दें कि धोनी हमेशा से अपने करियर में ऐसे कप्तान के तौर पर याद किए जाएंगे जिन्होंने अपने कूल अंदाज से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में राज किया. धोनी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने खास अंदाज में लिखा, 'आप लोगों के प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया. शाम 7 बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर माना जाए.' धोनी हमेशा से फैन्स को सरप्राइज देने वाले खिलाड़ी रहे हैं. टेस्ट में भी उन्होंने सभी को सरप्राइज करके संन्यास लिया था. 

धोनी के नाम अनोखा संयोग
धोनी ने अपना पहला इंटरनेशन मैच 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. अपने पहले इंटरनेशनल मैच में धोनी रन आउट हुए थे. इसके अलावा अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में भी धोनी रन आउट होकर पवेलियन लौटे थे. धोनी के करियर का यह अनोखा संयोग हर एक क्रिकेट फैन्स को याद रहेगा. बता दें 2019 वर्ल्डकप सेमीफाइनल धोनी के करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच था. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में धोनी रन आउट हो गए थे. अपने आखिरी मैच में धोनी अर्धशतक जमाने के बाद रन आउट हुए, वहीं अपने पहले इंटरनेशनल मैच में एम एस धोनी खाता भी नहीं खोल पाए थे. 

नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर रचा इतिहास
धोनी ने अपने करियर में ज्यादातर नंबर 7 पर बल्लेबाजी की. माही ने वनडे में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 2 शतक जमाए हैं. जो वनडे में नंबर 7 पर 2 शतक जमाने में सफल रहे हैं. बता दें कि धोनी (MS Dhoni) के नाम सबसे कम मैच खेलकर नंबर वन बल्लेबाज की रैंकिंग हासिल करने का रिकॉर्ड है. धोनी शुरूआत के 42 वनडे मैच खेलने के बाद ही वनडे में नंबर वन बल्लेबाज बन गए थे.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com