यह ख़बर 12 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

महेंद्र सिंह धोनी को अब ‘जेड’ की जगह ‘वाई’ दर्जे की सुरक्षा

रांची:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को मिलने वाली सुरक्षा को झारखंड सरकार ने ‘जेड’ श्रेणी से घटाकर ‘वाई’ श्रेणी कर दिया है।

राज्य के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने आज इस आशय की जानकारी दी।

पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार ने कहा कि महत्वपूर्ण लोगों को मुहैया करायी जाने वाली सुरक्षा से संबंधित समीक्षा बैठक के दौरान धोनी की सुरक्षा श्रेणी कम करने का फैसला लिया गया।

उन्होंने कहा कि खुफिया विभाग से क्रिकेटर को कोई खतरा नहीं होने के संबंध में मिली सूचना के आधार पर यह फैसला किया गया।

कुमार ने कहा कि ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा के अनुसार धोनी को नौ पुलिसकर्मी मिलने थे, लेकिन अब ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा में उन्हें सात पुलिसकर्मी मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि लेकिन उनकी सुरक्षा को लेकर कोई चिंता नहीं होनी चाहिए क्योंकि जब भी वह घर लौटेंगे सुरक्षा ‘जेड’ श्रेणी से भी ज्यादा होती है।

उन्होंने कहा कि खुफिया विभाग से खतरा होने की सूचना मिलने के बाद कुछ महीने पहले धोनी को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी, लेकिन अब ऐसा कोई खतरा नहीं होने के कारण समीक्षा समिति ने इस घटाकर ‘वाई’ श्रेणी करने का फैसला किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी का आवास रांची के हमरु में है। वह जब भी शहर में होते हैं देवरी मंदिर जाते हैं, जो प्रदेश की राजधानी से करीब 50 किलोमीटर दूर है और रास्ते में नक्सलवाद से प्रभावित कुछ क्षेत्र आते हैं। क्रिकेटर अपने शहर में अकेले मोटरसाइकिल चलाना भी पसंद करते हैं।