NDTV Khabar

IND vs SA:टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'कुलदीप-चहल को मिले आधे विकेटों को श्रेय एमएस धोनी को जाता है'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे सीरीज जीत में दो रिस्‍ट स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भूमिका बेहद महत्‍वपूर्ण रही है. इन दोनों गेंदबाजों ने छह मैचों की वनडे सीरीज में अब तक 30 विकेट हासिल किए हैं.

123 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA:टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'कुलदीप-चहल को मिले आधे विकेटों को श्रेय एमएस धोनी को जाता है'

विकेट के पीछे एमएस धोनी की चुस्‍ती-फुर्ती देखते ही बनती है (AFP फोटाे)

खास बातें

  1. कुलदीप-चहल ने सीरीज में अब तक लिए 30 विकेट
  2. वासन बोले, विकेट के पीछे कमाल करते हैं धोनी
  3. इन दोनों गेंदबाजों ने धोनी की सलाह पर अमल किया है
नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे सीरीज जीत में दो रिस्‍ट स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भूमिका बेहद महत्‍वपूर्ण रही है. इन दोनों गेंदबाजों ने छह मैचों की वनडे सीरीज में अब तक 30 विकेट हासिल किए हैं. सबसे अहम बात यह है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का कोई भी बल्‍लेबाज इन दोनों गेंदबाजों को विश्‍वास के साथ नहीं खेल पाया है. कप्‍तान विराट कोहली को जब भी विकेट की जरूरत पड़ी, इन दोनों ने उन्‍हें निराश नहीं किया. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन ने दक्षिण अफ्रीका में इन दोनों गेंदबाजों को मिले विकेटों का बहुत कुछ श्रेय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को दिया है. वासन ने NDTV से बातचीत में कहा, 'मेरा मानना है कि इन दोनों स्पिनरों को मिले विकेटों में से आधे का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया जाना चाहिए. विकेट के पीछे वे जबर्दस्‍त रहे हैं. कोई भी गेंद फेंके जाने के पहले माही को मानो पता रहता है कि बल्‍लेबाज कौन सा शॉट खेलने का प्रयास कर सकता है. इन दोनों गेंदबाजों को धोनी के इस योगदान के लिए उनके पैर छूने चाहिए.' वासन ने कहा कि चहल और कुलदीप को इंटरनेशनल क्रिकेट का ज्‍यादा अनुभव नहीं है और धोनी उनके लिए 'होमवर्क' कर रहे हैं. धोनी को इस बात का पूरा श्रेय मिलना चाहिए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को हुए पांचवें वनडे मैच में कुलदीप और चहल की जोड़ी ने मेजबान टीम को 201 के स्‍कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. मैच में जहां कुलदीप ने चार विकेट लिए, वहीं चहल के खाते में दो विकेट आए. इससे पहले, भारत में हुए वनडे और टी20 मैचों में भी इन दोनों स्पिनरों ने काफी सफलताएं हासिल की थीं.

वीडियो: सनी बोले, चहल और कुलदीप हैं निडर गेंदबाज
वासन ने कहा, 'स्‍टंप पर लगे माइक से धोनी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि बल्‍लेबाज अब किधर शॉट मारेगा और ज्‍यादातर बार उनका अनुमान सही रहा है. धोनी के निर्देशों पर कुलदीप और चहल अमल करते हैं और यह भारतीय टीम के लिए अच्‍छा साबित हो रहा है. ' धोनी इस समय रनों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, हालांकि वासन टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान के समर्थन में खड़े नजर आए. धोनी ने सीरीज के पांच मैचों में अब तक 69 रन बनाए हैं. वासन ने कहा कि यदि लोग रन नहीं बनाने को लेकर माही की आलोचना कर रहे हैं तो उन्‍हें दूसरे पहले पर भी ध्‍यान देना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement