कश्‍मीर में सेना की ड्यूटी के दौरान बैट पर ऑटोग्राफ देते हुए MS धोनी का फोटो वायरल

कश्‍मीर में सेना की ड्यूटी के दौरान बैट पर ऑटोग्राफ देते हुए MS धोनी का फोटो वायरल

106 टैरिटोरियल आर्मी बटालियन में सेवा देने के लिए एमएस धोनी ने क्रिकेट से ब्रेक ले रखा है

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इस समय कश्‍मीर में भारतीय सेना के लिए सेवा दे रहे हैं. 106 टैरिटोरियल आर्मी बटालियन (106 Territorial Army Battalion) में दो सप्‍ताह के लिए सेवाएं देने की खातिर धोनी ने इस समय क्रिकेट से ब्रेक ले रखा है. धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद (Lieutenant Colonel Honorary) पद है. कश्‍मीर में बटालियन के सदस्‍य के रूप में धोनी की सेवाएं मंगलवार से प्रारंभ हुई. इस बीच, आर्मी की यूनिफॉर्म में क्रिकेट बैट पर हस्‍ताक्षर करते हुए धोनी का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

विराट कोहली के 'प्रोटोकॉल' तोड़ने को CoA ने बताया अभिव्यक्ति की आजादी

गौरतलब है कि विक्‍टर फोर्स के सदस्‍य के रूप में धोनी (MS Dhoni) की यूनिट की तैनाती दक्षिण कश्‍मीर इलाके में की गई है. वे 15 अगस्‍त तक यह जिम्‍मेदारी संभालेंगे.अपने मैनेजरों के साथ श्रीनगर के लिए हवाई सफर करते हुए धोनी का फोटो भी विभिन्‍न सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है. एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया था, 'लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी आज यहां पहुंचे और अपनी यूनिट को ज्‍वॉइन कर लिया है.'

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief Gen. Bipin Rawat) ने शुक्रवार को NDTV से बातचीत में बताया था कि कि धोनी (MS Dhoni)अपनी ड्यूटी के दौरान उसी तरह साजोसामान से लैस होंगे जैसे अन्‍य सैनिक होते हैं. धोनी (MS Dhoni) सुरक्षा की जिम्‍मेदारी संभालेंगे. उन्‍होने कहा कि जब देश का एक नागरिक मिलिट्री यूनिफॉर्म पहनने की इच्‍छा जताता है तो स्‍वाभाविक रूप से उसे इस यूनिफॉर्म से जुड़ी सभी चुनौतियों पर खरा उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना होता है. धोनी (MS Dhoni)अपनी बेसिक ट्रेनिंग पूरी कर चुके हैं और हम जानते हैं कि वे इस चुनौती को पूरा करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?