NDTV Khabar

धोनी ने दर्ज किया नया रिकॉर्ड, 400 क्रिकेटर्स का शिकार करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान धोनी ने केपटाउन में स्टंपिग के सहारे दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान एडिन मार्करम को पवैलियन भेजा और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धोनी ने दर्ज किया नया रिकॉर्ड, 400 क्रिकेटर्स का शिकार करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने

धोनी ने स्टंप के पीछे 400 क्रिकेटर्स का शिकर करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए.

नई दिल्ली: द अफ़्रीका में विराट कोहली के धूम धड़ाके और स्पिनर्स के कलाई के जादू के बीच एक और खिलाड़ी है जो चुपके से वो कर गया है जो अभी तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया है. टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान धोनी ने केपटाउन में स्टंपिग के सहारे दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान एडिन मार्करम को पवैलियन भेजा और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. धोनी ने स्टंप के पीछे 400 क्रिकेटर्स का शिकर करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बन गए. ऐसा करने वाले वो भारत के पहले विकेटकीपर है.

विराट कोहली के 34वें वनडे शतक की पांच बातें जो बहुत खास हैं
 
400 क्लब में शामिल होने वाले एमएस धोनी चौथे अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं. धोनी के अलावा श्रीलंका के कुमार संगाकारा 482, ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट 472 और दक्षिण अफ़्रीका के मार्क बाउचर 424 शिकर के साथ 400 क्लब में शामिल हैं. धोनी के इस रिकॉर्ड की एहमियत इसी बात से समझी जा सकती है कि धोनी के बाद दूसरे सबसे सफल भारतीय विकेटकीपर नयन मोंगिया है जिन्होंने अपने करियर में 154 शिकर किए थे.

टिप्पणियां
झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास, वनडे में 200 विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट को मिलाकर तो धोनी के नाम 770 स्टंप और विकेट हैं और विश्व में तीसरे नंबर पर आते हैं. धोनी के अलावा श्रीलंका के कुमार सांगाकारा (482 स्टंप्स और विकेट) इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट 472 शिकार के साथ दूसरे नंबर पर और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर 424 शिकार के साथ तीसरे नंबर पर हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement