NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए MS धोनी के चयन की संभावना बेहद कम: रिपोर्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए MS धोनी के चयन की संभावना बेहद कम: रिपोर्ट

वेस्टइंडीज दौरे के लिए MS धोनी ने खुद को अनुपलब्ध बताया था

खास बातें

  1. टी20 वर्ल्डकप के पहले पंत को ज्यादा मौके देना चाहते हैं सिलेक्टर
  2. चयनकर्ताओं का ध्यान इस समय भविष्य की ओर हैं
  3. वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी ने खुद को अनुपलब्ध बताया था

सेना में सेवाएं देने के लिए क्रिकेट से दो माह का 'ब्रेक' लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni)को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में स्थान मिलने की संभावना बेहद कम है. धोनी टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. वे इस समय सीमित ओवरों के मुकाबलों में ही खेल रहे हैं. वर्ल्डकप 2019 में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में मिली हार के बाद यह अटकलें जोरों पर थीं कि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं लेकिन धोनी (MS Dhoni) ने इस अटकलों पर विराम लगाते हुए वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया था.  मीडिया में आई विभिन्न रिपोर्ट्स के अनुसार, चयनकर्ताओं का ध्यान अब भविष्य के खिलाड़ी तैयार करने पर है और इसे ध्यान में रखते हुए वे विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टी20 वर्ल्डकप से पहले अधिक से अधिक मौके देना चाहते हैं.

टी20 वर्ल्डकप (World T20) का आयोजन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होना है. रिपोर्ट के अनुसार, सिलेक्टर्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज (T20Is Series Against South Africa) के लिए 4 सितंबर को टीम का चयन कर सकते हैं. टी20 सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाना है.


एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को पहुंचाई बीसीसीआई के 'मन की बात'

रिपोर्ट में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया कि टी20 वर्ल्डकप से पहले भारतीय टीम को केवल 22 टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में जरूरत 'आगे' की ओर देखने की है. सिलेक्टर्स का ध्यान भी इसी पर है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी ने खुद को अनुपलब्ध बताया था. क्रिकेट से मिले इस ब्रेक के दौरान उन्होंने कश्मीर में टेरेटोरियल आर्मी के अपने रेजीमेंट में सेवाएं दी थीं. धोनी की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20, वनडे और टेस्ट, तीनों ही टीमों में नंबर 1 विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत का चयन किया गया था.

टिप्पणियां

यह अलग बात है कि पंत (Rishabh Pant) इस सीरीज में अपने प्रदर्शन में स्थिरता बनाए रखने में नाकाम रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार सिलेक्टर की योजना सीमित ओवरों के क्रिकेट खासकर टी20 के लिए पंत के अलावा संजू सैमसन और ईशान किशन के रूप में विकेटकीपर का पूल तैयार करने की है. वेस्टइंडीज के दौरे से लौटने के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 और इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी है.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'तानाजी' कर रही तूफानी कमाई, सैफ अली खान बोले-फिल्म में मेरा किरदार...

Advertisement