विराट कोहली ने अपने पूर्व कैप्‍टन के सम्‍मान में किया भावुक ट्वीट, 'एमएस धोनी हमेशा मेरे कप्‍तान रहेंगे '

विराट कोहली ने अपने पूर्व कैप्‍टन के सम्‍मान में किया भावुक ट्वीट, 'एमएस धोनी हमेशा मेरे कप्‍तान रहेंगे '

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली

खास बातें

  • कहा-वे ऐसे लीडर थे जिसे युवा अपने आसपास चाहते हैं
  • धोनी ने वनडे और टी20 की कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की है
  • कई पूर्व और वर्तमान प्‍लेयर्स ने भी माही को प्रेरणादायी कप्‍तान बताया
नई दिल्‍ली:

क्रिकेट के मैदान पर और बाहर विराट कोहली (Virat Kohli) का महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से आत्‍मीयता भरा रिश्‍ता रहा है. धोनी के वनडे और टी20 की कप्‍तानी छोड़ने के फैसले के बाद टीम इंडिया के टेस्‍ट टीम के कप्‍तान कोहली ने अपने पूर्व कप्‍तान के प्रति ऐसा सम्‍मान दर्शाया है कि हर कोई इसकी प्रशंसा किए बिना नहीं रहा. विराट ने ट्वीट के जरिये अपने संदेश में लिखा, 'वह एक ऐसे नेतृत्‍वकर्ता थे जिसे युवा अपने आसपास चाहते हैं. उन्‍हें बहुत-बहुत धन्‍यवाद.'

बुधवार को धोनी ने वनडे और टी20 की कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया था. इसके बाद अपने पसंदीदा कप्‍तान के प्रति आदर दर्शाते हुए कोहली ने लिखा कि यह विकेटकीपर बल्‍लेबाज  (एमएस धोनी) हमेशा उनका कप्‍तान रहेगा. गौरतलब है कि धोनी के शॉर्टर फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के फैसले ने पूरी दुनिया को चौंका दिया है. वैसे धोनी खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया के लिए वनडे और टी20 मैचों में खेलते रहेंगे. टीम इंडिया को इसी माह से इंग्‍लैंड के खिलाफ तीन-तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने धोनी के कप्‍तानी छोड़ने के फैसले पर ट्वीट के जरिये अपनी प्रतिक्रिया में कहा था,  'धोनी को टी-20 और वनडे विश्वकपों में सफलता हासिल कराने वाले भारत के कप्तान के रूप में शानदार करियर की बधाई. मैंने उन्‍हें आक्रामक खिलाड़ी से सटीक एवं निर्णायक कप्तान के रूप में उभरते देखा है. यह उनकी सफल कप्तानी का जश्न मनाने और उनके फैसले का सम्मान करने का दिन है'. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान के. श्रीकांत के अलावा संजय मांजरेकर,  मो. कैफ, इरफान पठान, सुरेश रैना आदि ने भी कैप्‍टन कूल को लाजवाब बताते हुए भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को बहुमूल्‍य बताया है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने धोनी को किसी क्रिकेट टीम की अगुवाई करने वाला सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक बताया. वान ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘यहां तक कि सर्वकालिक महान कप्तानों में से एक ने फैसला कर लिया कि अब बहुत हो चुका. शाबाश धोनी...एक अविश्सनीय कप्तानी दौर के लिए.’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और 2015 में विश्व कप जीतने के बाद अपना पद छोड़ने वाले माइकल क्लार्क ने भी धोनी की जमकर तारीफ की और कहा कि वह अभी भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दे सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com