NDTV Khabar

MS Dhoni अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे, साथी ऑलराउंडर ने किया खुलासा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MS Dhoni अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे, साथी ऑलराउंडर ने किया खुलासा

एमएम धोनी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. सक्रिय क्रिकेट से दूर चल रहे हैं एमएस धोनी
  2. टीम में वापसी को लेकर चलती रहती हैं अटकलें
  3. टीम इंडिया को खल रही धोनी की कमी
नई दिल्ली:

इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. खुलासे के अनुसार एमएस धोनी (MS Dhoni) अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलेंगे बशर्ते उन्हें टीम में जगह दी जाए. धोनी (MS Dhoni) इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. अब यह देखना होगा कि बीसीसीआई की प्लानिंग में पूर्व कप्तान फिट बैठते हैं या नहीं. 

यह तो सभी के सामने है कि धोनी ने पिछले काफी लंबे समय से सक्रिय क्रिकेट से  ब्रेक लिया हुआ है. वह सैन्य ट्रेनिंग के बाद इधर-उधर परिवार के साथ घूम रहे हैं, या वह विज्ञापनों की शूटिंग में हिस्सा ले रहे हैं. बहरहाल, मुद्दे पर लौटे हैं और आपको खुलासा करने वाले शख्स के बारे में बताते हैं. धोनी की उपलब्धता को लेकर खुलासा किया है संन्यास से वापसी करने वाले विंडीज ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स टीम में धोनी की टीम का अहम हिस्सा ड्वेन ब्रावो ने. 


यह भी पढ़ें:  कुल 332 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे आईपीएल नीलामी में, केवल रॉबिन उथप्पा ही दिखा सके ऐसी हिम्मत

ब्रावो ने कहा कि धोनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे. उन्होंने कहा कि विकेटकीपर-बल्लेबाज बाहरी कारकों का असर कभी भी अपने खेल पर नहीं पड़ने देते और वह हमेशा वर्तमान में जीते हैं. एमएमस कभी भी खेल से अलग नहीं ही हुए हैं. मेरा मानना है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे. ब्रावो ने कहा कि धोनी ने हमे भी हमेशा ही इसी बात पर अमल करना सिखाया है. माही ने हमेशा ही तनाव न लेने और अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने की बात कही. 

यह भी पढ़ें:  इस वजह से इंग्लैंड कप्तान Joe Root की हो गई राष्ट्रीय टी20 टीम से छुट्टी

ब्रावो ने यह भी कहा कि वह पोलार्ड के नेतृत्व में विंडीज टीम को सही ट्रैक पर लाने के लिए टीम की मदद करना चाहते हैं. और वह भविष्य में विंडीज टीम का हिस्सा बनने की ओर  निहार रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं और अभी मेरे भीतर काफी क्रिकेट बची हुई है. लेकिन यहां मैदान और मैदान के बाहर दोनों ही मोर्चों पर नेतृत्व में बदलाव हुआ है. इसिलए मेरा मानना है कि यह वापसी के लिए बिल्कुल सही समय है. 

टिप्पणियां

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

बहरहाल, ब्रावो के धोनी के खुलासे से माही के करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों को जरूर खुशी मिली है. वजह यह है कि टीम इंडिया को अभी भी धोनी की जरूरत है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement