NDTV Khabar

ICC ने प्रशंसकों से पूछा-दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन, ज्‍यादातर ने द‍िया यह जवाब...

MS Dhoni: इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िलने क्रिकेट प्रशंसकों को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुनने को कहा था. जैसी की संभावना थी, फैंस ने महेंद्र सिंह धोनी को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC ने प्रशंसकों से पूछा-दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन, ज्‍यादातर ने द‍िया यह जवाब...

ज्‍यादातर फैंस ने MS Dhoni को दशक के कप्‍तान के रूप में अपनी पसंद बताया है

खास बातें

  1. आईसीसी ने ट्वीट करके पूछा था सवाल
  2. ज्‍यादा लोगों ने धोनी को बताया पसंद
  3. कुछ ने व‍िराट तो कुछ रोह‍ित के पक्ष में थे

Favourite Captain Of The Decade: इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) ने क्रिकेट प्रशंसकों को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुनने को कहा था. जैसी की संभावना थी, फैंस ने महेंद्र सिंह धोनी को इस दशक का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना है. धोनी ने 2014 में टेस्ट और 2017 में सीमित ओवरों में टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. धोनी की कप्तानी में टीम इंड‍िया वर्ष 2007 में टी-20 वर्ल्‍डकप, 2011 में वर्ल्‍डकप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुकी है. आईसीसी ने लिखा था, "हमको बताएं कि इस दशक का आपका पसंदीदा कप्तान कौन है?"

एक फैन ने कहा, "पसंदीदा कप्तान, पसंदीदा विकेटकीपर और पसंदीदा खिलाड़ी, वन मैन-एमएस धोनी." एक अन्य का जवाब था, "एमएस धोनी. अब तक का सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान और विश्व के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक." सीमा पार से भी एक फैन ने कहा, "एमएस धोनी को पाकिस्तान की तरफ से प्यार और सम्मान." हालांक‍ि एक प्रशंसक ने अपने जवाब में केन व‍िल‍ियमसन के पक्ष में भी राय जताई, वहीं एक अन्‍य ने अपने जवाब में ल‍िखा-एमएस और व‍िराट कोहली में से क‍िसी एक का चुनना मुश्‍क‍िल है, ऐसे में लगता है यह रोह‍ित शर्मा होने चाह‍िए. नजर डालते हैं प्रशंसकों के खास जवाबों पर..


टिप्पणियां

गौरतलब है क‍ि क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया (Cricket Australia) ने हाल ही में अपनी दशक की वनडे टीम घोष‍ित की है. एमएस धोनी (MS Dhoni) को इस टीम का कप्‍तान बनाया गया है. धोनी ने सोमवार को ही इंटरनेशनल क्र‍िकेट में 15 साल पूरे क‍िए हैं. टीम में भारत के तीन ख‍िलाड़ियों को जगह म‍िली है, धोनी के अलावा व‍िराट कोहली (Virat Kohli)और रोह‍ित शर्मा (Rohit Sharma)भी टीम में शाम‍िल क‍िए गए हैं. क्र‍िकेट ऑस्‍ट्रेल‍िया की ODI team of the decade में पाक‍िस्‍तान का कोई ख‍िलाड़ी जगह बनाने में सफल नहीं हुआ है. श्रीलंका के लस‍िथ मल‍िंगा, बांग्‍लादेश के शाक‍िब अल असन और अफगान‍िस्‍तान के राश‍िद खान इस टीम में शाम‍िल हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement