वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए शुभमन गिल को क्‍यों नहीं चुना गया, चयन समिति प्रमुख MSK प्रसाद ने दिया यह जवाब..

वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए शुभमन गिल को क्‍यों नहीं चुना गया, चयन समिति प्रमुख MSK प्रसाद ने दिया यह जवाब..

Shubman Gill वेस्‍टइंडीज ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, शुभमन को दिया था न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मौका
  • अब उन्‍हें अपनी बारी का इंतजार करना होगा
  • चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए मजबूत दावेदार थे शुभमन

वेस्‍टइंडीज दौरे (West Indies Tour) के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का चयन रविवार को हुआ. वर्ल्‍डकप 2019 में नंबर चार पर स्‍थापित बल्‍लेबाजों की नाकामी के बाद युवा शुभमन गिल (Shubman Gill) को इस स्‍थान के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा था लेकिन उन्‍हें निराशा हाथ लगी है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इस समय इंडिया 'ए' की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे शुभमन (Shubman Gill)को न तो भारत की वनडे और न ही टी20 टीम में स्‍थान दिया गया है. शुभमन इस तरह के बल्‍लेबाज हैं जरूरत पड़ने पर एक छोर को संभाल सकते हैं और बाद में 'गेयर' बदलते हुए स्‍कोरबोर्ड को गति भी दे सकते हैं. वेस्‍टइंडीज में इस समय इंडिया 'ए' की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और राहुल जैसे युवाओं को भारत की शॉर्टर फॉर्मेट की टीम में स्‍थान मिला है. ऐसे में केवल शुभमन गिल को ही अनदेखा क्‍यों किया गया, इस सवाल पर चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने 'गोलमोल' जवाब दिया.

MSK प्रसाद ने कहा, टेस्ट टीम में जगह बनाने के बहुत करीब हैं विकेटकीपर केएस भरत

एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने कहा, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल टीम से बाहर थे तब गिल को मौका दिया गया था. उन्‍हें अपनी बारी के लिए इंतजार करना होगा. सवाल यह है कि जब कोई खिलाड़ी इस समय अच्‍छा प्रदर्शन कर रहा है तो प्रसाद का यह तर्क किस तरह जायज ठहराया जा सकता है. गौरतलब है कि न्‍यूजीलैंड में गिल (Shubman Gill) को टीम इंडिया के सदस्‍य के रूप में केवल दो वनडे ही खेलने को मिले थे जिसमें उन्होंने 16 रन बनाए थे.

गुलबदीन नैब का आरोप, 'सीनियर जानबूझकर खराब खेले, अफगान टीम की हार पर वे हंसते थे '

19 साल के शुभमन को भारत का भविष्‍य का स्‍टार माना जा रहा है. वर्ष 2019 के अंडर 19 वर्ल्‍डकप में सबसे ज्‍यादा रन बनाकर उन्‍होंने सुर्खियां बटोरी थीं. इन रनों से अलग अगर किसी बात के लिए शुभमन की चर्चा हुई थी तो वह थी पारी को आगे बढ़ाने की उनकी अप्रोच और नेचुरल स्‍ट्रोक प्‍ले. राहुल द्रविड़ भी शुभमन को काफी ऊंचा रेट करते हैं. आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से भी शुभमन ने कुछ बेहतरीन पारियां खेलीं. देखना यह है कि अब टीम इंडिया में स्‍थान के लिए उन्‍हें कितने समय तक इंतजार करना पड़ता है...

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com