मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने प्रणव धनावडे को सम्मानित किया

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने प्रणव धनावडे को सम्मानित किया

शरद पवार और माधव आप्टे के साथ प्रणव धनावडे।

मुंबई:

10 गेंदों में दस विकेट लेने वाले शख्स पूर्व क्रिकेटर माधव आप्टे ने क्रिकेट के पहले हजारी लाल प्रणव धनावडे को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से सम्मानित किया। स्कूली क्रिकेट में कुछ ही दिनों पहले प्रणव धनावडे ने नाबाद 1009 रन बनाकर किसी भी फॉर्मेट के क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर के आगे अपना नाम लिखवा लिया।

1.20 लाख रुपये का चेक सौंपा
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के इस समारोह में मुख्य अतिथि और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर माधव आप्टे ने प्रणव को 1.20 लाख रुपये का चेक और ट्रॉफी सौंपी। इस मौके पर प्रणव के माता-पिता, कोच और साथी खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। एमसीए अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि प्रणव को सम्मानित करने के लिए माधव आप्टे ही सबसे सही शख्स हैं क्योंकि अपने स्कूली दिनों के दौरान उन्होंने भी 10 गेंदों में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। मुंबई के जाइल्स शील्ड मुकाबले में माधव आप्टे ने सिर्फ 14 रन देकर यह कारनामा कर दिखाया था। बाद में वेस्टइंडीज दौरे पर उनकी काबिलियत एक बल्लेबाज के रूप में निखरी।

आप्टे ने दी पांव जमीन पर रखने की सीख
इस मौके पर माधव आप्टे ने ब्रैडमैन का उदाहरण देते हुए क्रिकेट को बेहद निष्ठुर खेल बताया और प्रणव को कड़ी मेहनत के साथ पांव जमीन पर रखने की नसीहत दी। केसी गांधी स्कूल की तरफ से इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रणव ने 327 गेंदों में 129 चौकों और 59 छक्कों की मदद से 1009 नाबाद रनों का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। प्रणव की इस पारी की सचिन से लेकर धोनी तक ने तारीफ की। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने उन्हें इस उपलब्धि के बाद अगले 5 सालों तक हर महीने 10000 रुपये की स्कॉलरशिप देने का फैसला किया है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com