Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'दो खिलाड़ियों' की कीमत पर क्विंटन डि कॉक को खरीदा मुंबई इंडियंस ने

'दो खिलाड़ियों' की कीमत पर क्विंटन डि कॉक को खरीदा मुंबई इंडियंस ने

क्विंटन डि कॉक की फाइल फोटो

खास बातें

  • मुंबई ने डी कॉक को ट्रेड के जरिए खरीदा
  • मुंबई ने डी कॉक को बेंगलोर से 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा
  • आईपीएल नीलामी 16 दिसंबर को गोवा में होगी
बेंगलुरु:

दक्षिण अफ्रीका के प्रतिभाशाली विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे. डी कॉक पिछले सीजन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे. क्विंटन डि कॉक मुंबई को इतने पसंद आए कि उन्होंने इसके लिए अपने दो खिलाड़ियों से पिंड छुड़ाना बेहतर समझा.

मुंबई इंडियंस ने यह फैसला आगामी सत्र के लिए बदली हुई नई रणनीति के तहत लिया. बता दें कि दिसंबर महीने में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी से पहले मुंबई ने डी कॉक को ट्रेड के जरिए खरीदा है, बैंगलोर ने डी कॉक को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था और उन्होंने इतने ही मूल्य में खिलाड़ी को बेचा है. एक दिनी आईपीएल नीलामी 16 दिसंबर को गोवा में होगी. इससे पहले इस साल जनवरी में दो दिन आईपीएल नीलामी चली थी. तब विभिन्न टीमों में उपलब्ध 182 में से 169 जगह भर गई थीं. बचे हुए स्थानों के लिए अब यह दूसरे राउंड की नीलामी का कार्यक्रम दिसंबर में है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st ODI: महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत दोनों पहले वनडे की इलेवन में, इसलिए मिला पंत को मौका

डी कॉक ने आईपीएल के 11वें संस्करण में आठ मैचों में 201 रन बनाए थे. उनका स्ट्राइकर रेट 124.07 का था. मुंबई की टीम में आदित्य तारे और इशान किशन के रूप में दो विकेटकीपर- बल्लेबाज पहले से मौजूद हैं. माना जा रहा है कि डि कॉक को लेने के पीछे एक बड़ा कारण यह भी रहा कि युवा ईशान किशन ने गुजरे सत्र में टीम को खासा निराश किया.  

VIDEO: विंडीज ने भारत को राजकोट में रिकॉर्ड अंतर से मात दी. 

बहरहाल, इस सौदे के लिए मुंबई ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तिफजुर रहमान (2.2 करोड़) और श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजया (50 लाख) को रिलीज किया है