यह ख़बर 07 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल -7 : रोहित शर्मा और गेंदबाजों ने दिलाई मुंबई को जीत

मुंबई:

कप्तान रोहित शर्मा के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल सात में आज यहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 19 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

मुंबई ने रोहित (नाबाद 59) नाबाद अर्धशतक और कीरोन पोलार्ड (43) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 97 रन की साझेदारी की मदद से पांच विकेट पर 187 रन का आईपीएल आईपीएल सात का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में आरसीबी की टीम आठ विकेट पर 168 रन ही बना सकी। बैंगलोर की ओर से क्रिस गेल (38), कप्तान विराट कोहली (35) और पार्थिव पटेल (26) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे।

मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 22, लसिथ मलिंगा ने 19 जबकि हरभजन सिंह ने 33 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

यूएई चरण के पांचों मैच हारने के बाद मुंबई की वानखेड़े स्टेडियम पर यह लगातार दूसरी जीत है। टीम ने पिछले सत्र में भी अपने घरेलू स्टेडियम पर सभी मैच जीते थे। बैंगलोर की सात मैचों में यह चौथी हार है। आरसीबी को गेल और पार्थिव (19 गेंद में 26 रन) की सलामी जोड़ी ने 5.1 ओवर में 53 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई। पार्थिव ने पवन सुयाल पर चौका जड़ने के बाद बुमराह पर भी लगातार दो चौके मारे। गेल ने तीसरे ओवर में सुयाल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और दो चौके मारे। पार्थिव ने भी इस ओवर में चौका जड़ा जिससे इस ओवर में 28 रन बने।

पार्थिव हालांकि हरभजन की गेंद को स्लॉग करने की कोशिश में बोल्ड हो गए। गेल ने हालांकि इस ओवर की अंतिम दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा। आरसीबी ने पावर प्ले के ओवरों में एक विकेट पर 64 रन बनाए।

कोहली ने पोलार्ड पर लगातार दो चौकों के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया।

कोहली 32 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे, जब मलिंगा की गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर बुमराह ने उनका कैच छोड़ दिया। एबी डिविलियर्स हालांकि ज्यादा देर नहीं टिक पाए और बुमराह की गेंद को एक्रास द लाइन खेलने की कोशिश में बोल्ड हो गए। उन्होंने नौ रन बनाए। कोहली भी जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और सुयाल की गेंद पर लांग आफ पर कोरी एंडरसन को कैच दे बैठे। उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और दो छक्कों की मदद से 35 रन बनाए।

युवराज सिंह (06) भी गैरजरूरी रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए। मलिंगा ने मिशेल स्टार्क (05) को पवेलियन भेजा। आरसीबी को अंतिम तीन ओवर में जीत के लिए 44 रन की दरकार थी और उसके बल्लेबाज इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाए।

इससे पहले मुंबई को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में रोहित और पोलार्ड की अहम भूमिका रही। रोहित ने 35 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के जड़े। सलामी बल्लेबाज मुरलीधरन गौतम ने भी 30 रन की उपयोगी पारी खेली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई को आरसीबी की दिशाहीन गेंदबाजी का भी फायदा मिला। आरसीबी के गेंदबाजों ने 25 अतिरिक्त रन दिए जिसमें 12 वाइड भी शामिल रही।