NDTV Khabar

टीम इंडिया के क्रिकेटर मुरली विजय पिता बने, ट्विटर पर की यह फोटो शेयर

टीम इंडिया के टेस्‍ट मैचों के ओपनर मुरली विजय पिता बन गए हैं. उन्‍होंने ट्विटर पर यह जानकारी अपने प्रशंसकों के साथ शेयर की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया के क्रिकेटर मुरली विजय पिता बने, ट्विटर पर की यह फोटो शेयर

मुरली विजय ने 51टेस्‍ट, 17 वनडे और 9 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. विजय ने 2012 में निकिता के साथ विवाह किया था
  2. टीम इंडिया की ओर से टेस्‍ट में करते हैं ओपनिंग
  3. 51 टेस्‍ट, 17वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
टीम इंडिया के टेस्‍ट मैचों के ओपनर मुरली विजय पिता बन गए हैं. उन्‍होंने ट्विटर पर यह जानकारी अपने प्रशंसकों के साथ शेयर की. मुरली विजय ने ट्विटर पर जो फोटो शेयर किया उसमें उनका बड़ा बेटे अपने नवजात भाई को गोद में लिए हुए है. मुरली ने लिखा, 'दो रॉकस्‍टार, एक बेटा, दूसरे को दुनिया से परिचित करा रहा है. ' मुरली विजय ने वर्ष 2012 में निकिता से विवाह किया था. उनके बड़े बेटे का नाम निरव और बेटी का नाम इवा है.गौरतलब है कि निकिता टीम इंडिया के एक अन्‍य क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पूर्व पत्‍नी रही हैं. चेन्‍नई के 33 वर्षीय मुरली विजय ने 51टेस्‍ट, 17 वनडे और 9 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज उन्‍होंने नवंबर 2008 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में टेस्‍ट खेलकर किया था. विजय 51 टेस्‍ट में 46.30 के प्रभावी औसत से 3408 रन बना चुके हें जिसमें 9 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान 167 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है.

वीडियो : टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीती
हालांकि वनडे और टी20 मैचों में विजय बहुत ज्‍यादा सफल नहीं रहे. 17 वनडे इंटरनेशनल मेचों में उन्‍होंने 21.18 के औसत से 339 रन बनाए हैं और इस दौरान 72 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. 9 टी20 मैचों में विजय के नाम 169 रन दर्ज हैं और 48 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement