Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

BAN vs WI: टेस्‍ट में 4000 रन बनाने वाले बांग्‍लादेश के दूसरे बल्‍लेबाज बने मुशफिकर रहीम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BAN vs WI: टेस्‍ट में 4000 रन बनाने वाले बांग्‍लादेश के दूसरे बल्‍लेबाज बने मुशफिकर रहीम

मुशफिकुर टेस्‍ट में चार हजार रन पूरे करने वाले बांग्‍लादेश के दूसरे बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मुशफिकुर ऐसा करने वाले बांग्‍लादेश के दूसरे बल्‍लेबाज हैं
  2. उनसे पहले तमीम इकबाल बना चुके हैं टेस्‍ट में चार हजार रन
  3. पहले दिन बांग्‍लादेश का स्‍कोर 5 विकेट पर 259 रन
मीरपुर:

अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम टेस्ट क्रिकेट में 4000 रन बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 31 वर्षीय मुश्फिकुर ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यह उपलब्धि हासिल की. मुशफिकुर को अपने 4000 रन की उपलब्धि तक पहुंचने के लिए केवल आठ रन चाहिए थे और उन्होंने 65वें ओवर में लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू की गेंद पर रन लेकर यह उपलब्धि हासिल कर ली. मुशफिकुर रहीम की इस निजी उपलब्धि के बीच बांग्‍लादेश ने मैच के पहले दिन पदार्पण टेस्ट खेल रहे शादमान इस्लाम (76) और कप्तान शाकिब अल हसन (नाबाद 55) के अर्धशतकों की मदद से पहली पारी में पांच विकेट पर 259 रन का स्कोर बनाया.

बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम बाउंसर से हुए बुरी तरह घायल

मुशफिकुर से पहले तमीम इकबाल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. तमीम ने इस वर्ष वेस्टइंडीज दौरे पर यह उपलब्धि हासिल की थी. वर्ष 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐतिहासिक लॉर्ड्स में लगभग 18 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले मुशफिकुर ने खुद को एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में टीम में स्थापित किया है. वह बांग्लादेश के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट में दोहरा शतक लगाया है. मुशफिकुर ने यह दोहरा शतक 2013 में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था. वह पहले ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने टेस्ट में दो दोहरे शतक लगाए हैं. बांग्लादेश ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.मेजबान टीम को पहला झटका सौम्य सरकार (19) के रूप में लगा. इसके बाद मोमीनुल हक (29) भी टीम के 87 के स्कोर पर चलते बने. 87 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद शादमान ने मोहम्मद मिथुन (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की. मिथुन के टीम के 151 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद शादमान भी 161 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए. शादमान ने पहले अर्धशतक में 199 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने छह चौके लगाए.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

मेजबान टीम को पांचवां झटका अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (14) के रूप में लगा. रहीम के आउट होने के बाद शाकिब और महमुदुल्ला (नाबाद 31) ने पहले दिन टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया. शाकिब 113 गेंदों पर एक चौका और महमुदुल्ला 59 गेंदों पर एक चौका लगा चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 69 रन की साझेदारी हो चुकी है.वेस्टइंडीज के देवेंद्र बिशू को अब तक दो और केमार रोच, शेरमन लुइस तथा रोस्टन चेज को एक-एक विकेट मिले हैं. (इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नोरा फतेही के हाथ लगी बड़ी सफलता, तो बोलीं- मैं आखिरकार अपने लक्ष्य तक पहुंच रही हूं

Advertisement