मुश्ताक अहमद वर्ल्ड कप 92 के संभावितों में भी नहीं थे, फिर इमरान के भरोसे पर रचा यह इतिहास

इंग्लैंड में हुए साल 1992 के वर्ल्ड कप से पहले मुश्ताक अहमद (#Mushtaq Ahmed) अच्छी-खासी संख्या में पाकिस्तान के लिए मैच खेल चुके थे, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान ने शुरुआत में उन्हें टूर्नामेंट के लिए संभावित 30 खिलाड़ियों में भी जगह नहीं थी. 

मुश्ताक अहमद वर्ल्ड कप 92 के संभावितों में भी नहीं थे, फिर इमरान के भरोसे पर रचा यह इतिहास

मुश्ताक अहमद

खास बातें

  • मुश्ताक का रविवार को है 50वां जन्मदिन
  • क्रिकेटप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर किया याद
  • पाकिस्तान के कामयाब गेंदबाजों में से एक है मुशी
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के बेहतरीन लेग स्पिनर मुश्ताक अहमद (#Mushtaq Ahmed) का आज 50वां जन्मदिन है. और उनके चाहने वाले उन्हें अलग-अलग ढंग से याद कर रहे हैं. मुश्ताक अहमद (#Mushtaq Ahmed) ने अपना पहला वनडे शारजाह में 23 मार्च 1989 को श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे खेला था. और इंग्लैंड में हुए साल 1992 के वर्ल्ड कप से पहले मुश्ताक अहमद (#Mushtaq Ahmed) अच्छी-खासी संख्या में पाकिस्तान के लिए मैच खेल चुके थे, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान ने शुरुआत में उन्हें टूर्नामेंट के लिए संभावित 30 खिलाड़ियों में भी जगह नहीं थी. 

इसकी वजह यह थी सेलेक्टरों का यह मानना था कि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर होने जा रहा था, तो ऐसे में मुश्ताक वर्ल्ड कप की योजनाओं में फिट नहीं होते दिख रहे थे, लेकिन तब पीएम के अनुरोध पर क्रिकेट में वापसी करने वाले इमरान खान ने न केवल वर्ल्ड कप कप टीम में शामिल किया, बल्कि टूर्नामेंट के करीब-करीब सभी मैचों की इलेवन में जगह दी. 

मुश्ताक अहमद 92 के वर्ल्ड कप कप के दस में से सिर्फ एक ही मैच में नहीं खेले, लेकिन उन्होंने अपने कप्तान के भरोसे पर एकदम खरा उतरते हुए वह कर दिखाया, जो तेज पिचों पर किसी 18 साल के स्पिनर के लिए एक बड़े कमाल से कम नहीं था. मुश्ताक अहमद ने टूर्नामेंट के 9 मैचों में फेंके 78 ओवरों में 311 रन देकर 16 विकेट चटकाए. और वह वसीम अकरम (18 विकेट) के बाद इयान बॉथम के साथ संयुक्त रूप से दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे और वह टूर्नामेंट के शीर्ष 15 गेंदबाजों में शामिल अकेले स्पिनर रहे. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com