NDTV Khabar

सहवाग नाकाम, हरियाणा की हार, पार्थिव के अर्धशतक से गुजरात ने हैदराबाद को हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सहवाग नाकाम, हरियाणा की हार, पार्थिव के अर्धशतक से गुजरात ने हैदराबाद को हराया

वीरेंद्र सहवाग की फाइल तस्वीर

नागपुर / कटक / वड़ोदरा: सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप बी मैच में कप्तान वीरेंद्र सहवाग केवल एक रन बना पाए, जिससे हरियाणा की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और विदर्भ ने इसका फायदा उठाकर उसे आठ विकेट से हरा दिया। हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए।

सहवाग चार गेंदों पर केवल एक रन बना पाए। मोहित हुड्डा ने सर्वाधिक 65 रन की पारी खेली, जिससे टीम आठ विकेट पर 136 रन तक पहुंचने में सफल रही। विदर्भ के लिए रवि जांगीड़ और रजनीश गुरुवाणी ने तीन-तीन विकेट लिए। विदर्भ ने हिमांशु जोशी (नाबाद 61) और कप्तान फैज फजल (31) की उपयोगी पारियों से 19.2 ओवर में दो विकेट पर 140 रन बनाकर जीत दर्ज की।

कर्नाटक को हराकर उत्तर प्रदेश की लगातार तीसरी जीत
उत्तर प्रदेश ने अपने शीर्ष क्रम के दमदार प्रदर्शन की बदौलत सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी मैच में कर्नाटक को पांच विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक बनाई। ड्रीम्स मैदान पर 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंक तालिका पर शीर्ष पर चल रहे उत्तर प्रदेश ने सलामी बल्लेबाज प्रशांत गुप्ता की 48 रन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 161 रन बनकार जीत दर्ज की। कर्नाटक की तीन मैचों में यह दूसरी हार है।

गुजरात ने हैदराबाद को हराया
कप्तान पार्थिव पटेल के अर्धशतक की बदौलत गुजरात ने सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मैच में हैदराबाद को तीन विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हनुमा विहारी (32), तन्मय अग्रवाल (25) और आकाश भंडारी (नाबाद 24) की उपयोगी पारियों की मदद से सात विकेट पर 131 रन बनाए। गुजरात की ओर से आरपी सिंह ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए। जवाब में गुजरात ने पार्थिव (70) और प्रियांक पंचाल (32) के बीच पहले विकेट की 99 रन की साझेदारी की मदद से 19.3 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाकर जीत दर्ज की।
   
दिल्ली की लगातार तीसरी जीत
प्रदीप सांगवान की उम्दा गेंदबाजी तथा कप्तान गौतम गंभीर और मिलिंद कुमार की उपयोगी पारियों की मदद से दिल्ली ने मध्य प्रदेश को चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की। दिल्ली के सामने 157 रन का लक्ष्य था और उसने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 160 रन बनाकर ग्रुप सी में अपने अंकों की संख्या 12 पर पहुंचाई। दिल्ली अब भी ग्रुप से शीर्ष पर काबिज है। मध्य प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर छह विकेट पर 156 रन बनाए थे।

नमन ओझा ने 48, पार्थ साहनी ने 36 और हरप्रीत साहनी ने 35 रन का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से सांगवान ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि सुबोध भाटी, सारंग रावत और पवन नेगी को एक-एक विकेट मिला। दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसने उन्मुक्त चंद (2) का विकेट जल्दी गंवा दिया। गंभीर (38 गेंदों पर 38 रन) ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन सुबोध भाटी (16) और आदित्य कौशिक (5) रन आउट हो गए। मध्य प्रदेश की तरफ से ईश्वर पांडे सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 23 रन देकर दो विकेट लिए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement