मुस्ताफ़िज़ुर ने किया शानदार टेस्ट डेब्यू, झटके चार विकेट

फाइल फोटो : मुस्ताफ़िज़ुर रहमान

नई दिल्‍ली:

बांग्लादेश के तेज़ गेंदबाज़ मुस्ताफ़िज़ुर रहमान ने दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टेस्ट में डेब्यू किया। डेब्यू मैच में मुस्ताफ़िज़ुर ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट झटके।

19 साल के मुस्ताफ़िज़ुर के डेब्यू की सबसे ख़ास बात यह रही कि उन्होंने अपनी चार गेंद पर तीन विकेट लिए और दक्षिण अफ़्रीका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। मुस्ताफ़िज़ुर ने लगातार दो गेंदों पर हाशिम अमला और जेपी ड्यूमिनि का विकेट लिया, लेकिन हैट्रिक लेने से चूक गए। दो गेंद बाद ही उन्होंने क्विंटन डी कॉक की विकेट लेकर चार गेंद पर तीन विकेट अपने पहले टेस्ट में ले लिए।

यहां मुस्ताफ़िज़ुर (4/37) बांग्लादेश के डेब्यू पर रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। बांग्लादेश के लिए डेब्यू पर बेहतरीन गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड मंजुरल इस्लाम के नाम है। इस्लाम ने अपने डेब्यू मैच में 81 रन देकर 6 विकेट लिए थे।

दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में मुस्ताफ़िज़ुर ने 5 विकेट लिए थे। मुस्ताफ़िज़ुर ने वनडे में भारत के ख़िलाफ़ डेब्यू करते हुए पहले दो वनडे में 11 विकेट लिए थे। तीसरे वनडे में मुस्ताफ़िज़ुर ने 2 विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिर्फ़ 6 वनडे खेल चुके इस बांग्लादेशी गेंदबाज़ ने वनडे के बाद अब टेस्ट में भी अपने फ़ॉर्म को बरकरार रखा है। हालांकि टेस्ट वनडे से काफ़ी अलग होता है, ऐसे में मुस्ताफ़िज़ुर को पांच दिन उसी ऊर्जा से गेंदबाज़ी करने के लिए अपने आप को फ़िट रखना होगा।