वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए चोटिल मुस्‍तफिजुर रहमान को बांग्‍लादेश टीम में जगह नहीं

वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए चोटिल मुस्‍तफिजुर रहमान को बांग्‍लादेश टीम में जगह नहीं

मुस्‍तफिजुर को आईपीएल के दौरान चोट लग गई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आईपीएल 2018 के दौरान चोटिल हो गए थे मुस्‍तफिजुर
  • वे अब तक 10 टेस्‍ट में 26 विकेट हासिल कर चुके हैं
  • इंडीज दौरे में शाकिब उल हसन होंगे बांग्‍लादेश के कप्‍तान

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिये तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना है. मुस्‍तफिजुर इस समय चोटग्रस्‍त हैं. बाएं हाथ से गेंदबाजी करने वाले मुस्‍तफिजुर बांग्‍लादेश टीम के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं. इस 22 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अब तक दस टेस्ट मैचों में 26 विकेट लिए हैं. आईपीएल 2018 में  मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेलते हुए मुस्‍तफिजुर चोटिल हो गए थे.इससे पहले, मुस्तफिजुर फिट नहीं होने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे.

यह भी पढ़ें: इंग्‍लैंड की फुटबॉल टीम के लिए लकी चार्म बने विराट कोहली, जानिए कैसे..

 

 

चयनसमिति के अध्यक्ष मिनाजुल अबेदीन ने कहा, ‘अगर कोई चमत्कार नहीं हुआ तो उनके दूसरे टेस्ट तक फिट होने की संभावना नहीं है और इसलिए हमने उन्हें टीम से बाहर रखा. उन्‍हें चोट से उबरने में अभी कुछ समय लगेगा.’दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच चार जुलाई से एंटीगा में खेला जाएगा जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 12 जुलाई से किंग्सटन में खेला जाएगा. बांग्‍लादेश टीम इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगी.

वीडियो: पुजारा ने बताया, धोनी और विराट में जीत की भूख है कॉमन

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है : शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरूल कायेस, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद महमुदुल्लाह, लिट्टन दास, मोमिनुल हक, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, कामरुल इस्लाम, रूबेल हुसैन, नूरुल हसन, अबू जायेद, नाज़मुल हुसैन और शफीउल इस्लाम. (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com