रणजी ट्रॉफी : ईशान किशन की शानदार पारी, झारखंड ने रचा इतिहास, पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा...

रणजी ट्रॉफी : ईशान किशन की शानदार पारी, झारखंड ने रचा इतिहास, पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा...

झारखंड की जीत में ईशान किशन ने 86 रनों का योगदान दिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • क्‍वार्टर फाइनल में हरियाणा को पांच विकेट से हराया
  • जीत के लिए झारखंड को मिला था 176 रन का लक्ष्‍य
  • ईशान किशन ने 61 गेंदों पर 86 रन की पारी खेली
वडोदरा:

भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की देखरेख में खेल रही झारखंड की टीम ने आज यहां स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के बाद युवा बल्लेबाज ईशान किशन के अर्धशतक के दम पर हरियाणा को पांच विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. हरियाणा की टीम दूसरी पारी में 262 रन पर आउट हो गई जिससे झारखंड को जीत के लिये 176 रन का लक्ष्य मिला. उसने चौथे दिन ही पांच विकेट पर 178 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 यह पहला अवसर है जबकि झारखंड इस राष्ट्रीय टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा है. इससे पहले 2012-13 में पंजाब और 2015-16 में मुंबई ने क्वार्टर फाइनल में उसकी राह रोक दी थी. विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान ने केवल 61 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से 86 रन बनाए जिससे झारखंड को लक्ष्य हासिल करने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई. उन्होंने आनंद सिंह (27) के साथ पहले विकेट के लिये 95 रन की साझेदारी की. जब वह आउट हुए तब टीम का स्कोर दो विकेट पर 139 रन हो गया. इसके बाद पहली पारी के शतकवीर विराट सिंह ( 21), इशांक जग्गी (आठ) और सुमित कुमार भी पेवेलियन लौटे लेकिन झारखंड लक्ष्य के काफी करीब पहुंच गया था. कौशल सिंह 12 रन बनाकर नाबाद रहे.

 हरियाणा की तरफ से यजुवेंद्र चहल और संजय पहल ने दो-दो विकेट लिए. इससे पहले हरियाणा ने सुबह अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 146 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसकी तरफ से चेतन्य बिश्नोई ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. उनके अलावा निचले क्रम के बल्लेबाज संजय पहल ने 29 और हषर्ल पटेल ने 25 रन का योगदान दिया झारखंड की तरफ से बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने 78 रन देकर चार और समर कादरी ने 75 रन देकर तीन विकेट लिए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com