NDTV Khabar

महिला विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों का ऐलान

टूर्नामेंट में चार महिला अंपयार होंगी जो आईसीसी के अभी तक के टूर्नामेंट्स में महिला अंपायरों की तुलना में सबसे ज्यादा हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों का ऐलान

टूर्नामेंट में 4 महिला अंपायर होंगी जो आईसीसी के अभी तक के टूर्नामेंट्स में महिला अंपायरों की तुलना में सबसे ज्यादा हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टूर्नामेंट में चार महिला अंपायर होंगी
  2. 24 जून से शुरू होगा महिला विश्वकप
  3. फाइनल मैच लॉर्डस में खेला जाएगा
नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को 24 जून से शुरू होने वाले महिला विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों के नामों का ऐलान कर दिया है. इस विश्व कप में सात देश हिस्सा ले रहे हैं जिसमें मेजबान इंग्लैंड के अलावा मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज शामिल हैं.  आईसीसी ने एक बयान में कहा है कि विश्व कप में नौ पुरुष अंपायर और चार महिला अंपयार होंगे. 

बयान में कहा गया है, "टूर्नामेंट में चार महिला अंपायर होंगी जो आईसीसी के अभी तक के टूर्नामेंट्स में महिला अंपायरों की तुलना में सबसे ज्यादा हैं. इन चार अंपयारों में न्यूजीलैंड की कैथी क्रॉस, इंग्लैंड की सुए रेडफेर्न, आस्ट्रेलिया की क्लारे पोलोसाक और वेस्टइंडीज की जैकलीन विलियम्स शामिल हैं"

बयान के मुताबिक, "नौ पुरुष अंपायर सभी आईसीसी के अमिरात अंतर्राष्ट्रीय पैनल का हिस्सा हैं. इसमें ग्रीगोरी ब्राथवेट, क्रिस ब्राउन, अनिल चौधरी, शॉन जॉर्ज, एड्रीएन होल्डस्टॉक, अहसान राजा, लैंग्टन रुसेरे, एस.सरकार और पॉल विल्सन के नाम शमिल हैं." इस विश्व कप में तीन मैच रेफरी होंगे. 

बयान में कहा गया है, "आईसीसी अमीरात इलिट पैनल के रिची रिचर्ड्सन और आईसीसी रीजनल रैफीर पैनल के स्टीव बर्नाड तथा डेविड ज्यूकस मैच रैफरी होंगे. इस विश्व कप में 31 मैच ब्रिस्टल, डर्बी, लिसेस्टर और टॉनटन में खेले जाएंगे फाइनल मैच द लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा.'
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement