NDTV Khabar

पाक‍िस्‍तान ने Naseem Shah को U-19 वर्ल्‍डकप की टीम से हटाया, पीसीबी ने बताई यह वजह..

नसीम शाह को अंडर-19 वर्ल्‍डकप की पाक‍िस्‍तान टीम से हटाने की घोषणा पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड (PCB)पीसीबी की ओर से जारी एक आध‍िकार‍िक बयान में की गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक‍िस्‍तान ने Naseem Shah को U-19 वर्ल्‍डकप की टीम से हटाया, पीसीबी ने बताई यह वजह..

Naseem Shah को तेज गेंदबाजी में पाकिस्तान टीम की नई सनसनी माना जा रहा है

खास बातें

  1. पीसीबी ने एक बयान में दी जानकारी
  2. कहा-सीन‍ियर स्‍तर पर पहचान बना चुके हैं नसीम
  3. नसीम की वास्‍तव‍िक उम्र भी रही है व‍िवादों के घेरे में

Naseem Shah: 16 साल के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) को अंडर-19 वर्ल्‍डकप में भाग लेने वाली पाक‍िस्‍तान की अंडर 19 क्र‍िकेट टीम (Pakistan U19 Team)से हटा ल‍िया गया है. अंडर 19 वर्ल्‍डकप का आयोजन दक्ष‍िण अफ्रीका में 17 जनवरी से 9 फरवरी में बीच होना था. नसीम को अंडर-19 वर्ल्‍डकप ( ICC U19 Cricket World Cup)की पाक‍िस्‍तान टीम से हटाने की घोषणा पाक‍िस्‍तान क्र‍िकेट बोर्ड (PCB) पीसीबी की ओर से जारी एक आध‍िकार‍िक बयान में की गई. नसीम के स्‍थान पर अब मोहम्‍मद वसीम जून‍ियर (Mohammad Wasim Junior)को पाक‍िस्‍तान की अंडर-19 टीम में शाम‍िल क‍िया गया है. बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है, व्‍यावहार‍िक रुख अपनाते हुए नसीम शाह को अंडर 19 वर्ल्‍डकप के ल‍िए पाक‍िस्‍तान टीम से हटाने का न‍िर्णय ल‍िया गया है (Pakistan Withdraw Naseem Shah). नसीम पहले ही सीन‍ियर टीम की ओर से खेलते अपना छाप छोड़ चुके हैं. नसीम ने अब तक तीन टेस्‍ट मैच खेले हैं. श्रीलंका के ख‍िलाफ हाल ही में हुए दूसरे टेस्‍ट में उन्‍होंने पारी में पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए थे.

मो. हफीज ने Naseem Shah को लेकर द‍िया सुझाव तो फैंस को आया गुस्‍सा


पीसीबी के मुख्‍य कार्यकारी वसीम खान ने एक बयान में कहा, "आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप भविष्य के सितारों के लिए बड़ा मंच है. साथ ही यह युवा खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार करता है. नसीम शाह ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है और अपने आप को साबित किया है."बयान के मुताबिक, "उनके बाहर होने से पाकिस्तान अंडर-19 टीम के वर्ल्‍डकप जीतने के अभियान का धक्का नहीं लगेगा क्योंकि चयनकर्ताओं ने ऐसी टीम चुनी है जो अनुभवी है और आत्मविश्वास से भरी है."उन्‍होंने कहा क‍ि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पाक‍िस्‍तान में रहेंगे और बॉल‍िंग कोच वकार यूनुस की न‍िगरानी में अपने कौशल को और बेहतर बनाने के ल‍िए काम करे. वे बांग्‍लादेश के ख‍िलाफ घरेलू मैदान पर होने वाली सीरीज के ल‍िए उपलब्‍ध रहेंगे.

दक्ष‍िण अफ्रीका टीम की जीत को कम करके आंकने वाले भारतीय फैन पर भड़के स्‍टेन

नसीम शाह ने इसी वर्ष ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ नवंबर में टेस्‍ट डेब्‍यू क‍िया था. वसीम जून‍ियर की बात करें तो वे आईसीसी एश‍िया कप और दक्ष‍िण अफ्रीका के दौरे में तीन-तीन व‍केट ले चुके हैं. दक्ष‍िण अफ्रीका के दौरे मे भी उन्‍होंने सात व‍िकेट हास‍िल क‍िए थे. गौरतलब है क‍ि हाल ही में पाक‍िस्‍तान के द‍िग्‍गज क्र‍िकेटर मोहम्‍मद हफीज ने एक ट्वीट करते हुए अंडर-19 वर्ल्‍डकप में नसीम शाह को नहीं भेजने की सलाह पीसीबी को दी थी. हफीज ने कहा था क‍ि नसीम को अंडर 19 वर्ल्‍डकप के ल‍िए भेजने के बजाय इस 16 वर्षीय स्‍पीड स्‍टर को तकनीकी और शारीरिक तौर पर बेहतर बनने के लिये प्रयास करने चाहिए.

टिप्पणियां

गौरतलब है क‍ि नसीम शाह (Naseem Shah) की वास्‍तव‍िक उम्र भी प‍िछले कुछ समय से व‍िवादों के घेरे में रही है. नसीम ने भले ही र‍िकॉर्ड में अपनी जन्‍मत‍िथ‍ि 15 फरवरी 2003 द‍िखाई हो लेक‍िन उनकी वास्‍तव‍िक उम्र कुछ और होने की बातें मीड‍िया में रही हैं. पाकिस्तान के मीड‍िया के अनुसार वेस्टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स ने एक इंटरव्यू साल 2016 में दिया था. इस इंटरव्‍यू में रॉबर्ट्स के हवाले से कहा गया था क‍ि नसीम नाम का एक युवा तेज गेंदबाज मुझे बहुत पसंद है. वह सिर्फ 16 साल का है. सवाल यह है क‍ि अगर नसीम वर्ष 2016 में 16 साल के थे तो इस ल‍िहाज से अब तो उनकी उम्र 19 साल हो गई होगी. भारत के पूर्व क्र‍िकेटर मोहम्‍मद कैफ ने भी एक ट्वीट करके नसीम शाह की उम्र को लेकर कुछ गोलमाल होने की ओर इशारा क‍िया था.(IANS से इनपुट)

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement