Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

PSL : पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद इरफान अब भी फिक्सिंग की जांच के दायरे में, एक और क्रिकेटर निलंबित...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PSL : पाकिस्तान के क्रिकेटर मोहम्मद इरफान अब भी फिक्सिंग की जांच के दायरे में, एक और क्रिकेटर निलंबित...

तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान को लेकर अब भी जांच चल रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन को मिली क्लीनचिट
  2. शर्जील खान और खालिद लतीफ के खिलाफ मिले साक्ष्य
  3. बल्लेबाज नासिर जमशेद को भी बैन कर दिया गया है
कराची:

पाकिस्तान सुपर लीग को झकझोरने वाला मैच फिक्सिंग प्रकरण दिन प्रतिदिन बड़ा होता जा रहा है. जहां इसमें क्रिकेटरों के प्रदर्शन की चर्चा है, वहीं यह भ्रष्टाचार के मामले को लेकर ज्यादा चर्चा में है. अब शारजील खान और खालिद लतीफ के अब बाद राष्ट्रीय टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुके नासिर जमशेद को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित कर दिया गया है. कथित तौर पर उनका नाम भी इस विवाद में शामिल हो गया है. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को कहा कि पिछले हफ्ते दुबई में सामने आए भ्रष्टाचार प्रकरण में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पर से शक का साया अभी दूर नहीं हुआ है और वह अब भी जांच के दायरे में हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों मोहम्मद इरफान, जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन से भी पाकिस्तान सुपर लीग में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में पूछताछ की थी. हालांकि जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन को गलत नहीं पाया गया है. अब इस बारे में पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने बयान दिया है.


लाहौर में मीडिया से शहरयार ने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों शारजील खान और खालिद लतीफ के खिलाफ साक्ष्य मिले थे, इसलिए उन्हें तुरंत पीएसएल से वापस भेज दिया गया था, जबकि इरफान के खिलाफ जांच जारी है.

गौरतलब है कि शारजील, खालिद और इरफान तीनों पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम की ओर से खेलते हैं, जिसके कप्तान मिस्बाह उल हक हैं. इस्लामाबाद टीम प्रबंधन ने इस प्रकरण के सामने आने के बाद इरफान को दूसरे मैच में नहीं खिलाया जबकि वह टीम की ओर से पहले मैच में खेले थे.

टिप्पणियां

शहरयार खान ने मोहम्मद इरफान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा, ‘इरफान अब भी जांच के दायरे में है और दो या तीन दिन में उसे भी कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा.’ शहरयार ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से खेल चुके जुल्फिकार बाबर और शाहजेब हसन को पाक साफ पाया गया है और वह पीएसएल में खेलना जारी रख सकते हैं.

वहीं नासिर जमशेद को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि जमशेद भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए खेल के सभी प्रारूपों से निलंबित रहेगा. बाएं हाथ के 27 वर्षीय बल्लेबाज जमशेद ने पाकिस्तान की ओर से दो टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं. वह पिछली बार 2015 विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे. पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि अपनी स्थिति साफ करने के लिए शारजील और खालिद को पहले ही कारण बताओ नोटिस जारी किया जा चुका है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 43: अजय देवगन की फिल्म ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement