NDTV Khabar

इस वजह से नॉथन कोल्टर नील हुए आईपीएल से बाहर, कोरी एंडरसन को मिली आरसीबी में जगह

नॉथन की चोट एंडरसन के लिए वरदान बनकर आई है. उनके लिए यह फिर से अपनी छाप छोड़ने का एक बेहतरीन मौका है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से नॉथन कोल्टर नील हुए आईपीएल से बाहर, कोरी एंडरसन को मिली आरसीबी में जगह

कीवी ऑलराउंडर कोरी एंडरसन के भाग्य में इस आईपीएल में खेलना लिखा था

खास बातें

  1. आरसीबी की ताकत बढ़ाएंगे कोरी
  2. विराट कोहली की हरी झंडी के बाद नाम हुआ फाइनल
  3. आईपीएल में दिखा कीवी ऑलराउंडर का दम?
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नॉथन कोल्टर नील के स्थान पर न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कोरी एंडरसन को टीम में शामिल करने की घोषणा की गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यह जानकारी दी. नाथन ने पिछले साल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सबसे अधिक विकेट लिए.
 
बोर्ड ने कहा कि एंडरसन को खिलाड़ियों के लिए जारी नियम के अनुसार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 'रजिस्टर्ड एंड अवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) से किसी खिलाड़ी को नाथन के स्थान पर शामिल करने की अनुमति दी गई थी.
 
इस अनुमति के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने नाथन के स्थान पर एंडरसन को उनकी आधार राशि दो करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. एंडरसन इससे पहले 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले थे. इस साल हुई नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा.

यह भी पढ़ें : IPL 2018: उदघाटन कार्यक्रम में हुआ बदलाव, बीसीसीआई ने तय की अब नई तारीख

टिप्पणियां
एंडरसन को टीम में शामिल करने से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी होंगे. इनमें इंग्लैंड के मोइन अली, क्रिस मोरिस और न्यूजीलैंड के कोलिन डी ग्रैंडहोमे का नाम भी शामिल है.

VIDEO: आरोपों से बरी होने के बाद अब मोहम्मद शमी भी आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं.
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि नाथन को चोटिल होने के कारण आईपीएल के 11वें संस्करण से बाहर कर दिया गया है. ऐसे में आईपीएल की तकनीकी समिति ने नाथन के स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में एंडरसन को शामिल करने की अनुमति दे दी है. वह पीठ में फ्रैक्चर से उबर नहीं पाएं हैं. उन्होंने इस कारण से पिछले साल अक्टूबर से क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में हिस्सा नहीं लिया है. उन्हें 11वें संस्करण के लिए नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर द्वारा 2.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement