Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

सबसे कामयाब गेंदबाज़ नैथन लियॉन रह सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर

ईमेल करें
टिप्पणियां
सबसे कामयाब गेंदबाज़ नैथन लियॉन रह सकते हैं वर्ल्ड कप से बाहर

फाइल फोटो

नई दिल्ली: नैथन लियॉन ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी में 23 विकेट हासिल किए। उन्होंने 3.58 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी की। लेकिन महीने भर बाद शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में शायद वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने से चूक जाए।

ख़बरों के मुताबिक नैथन लियॉन वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की पहली पसंद नहीं हैं।  ऑस्ट्रेलिया के 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान रविवार को होगा, लेकिन माना जा रहा है कि मुख्य चयनकर्ता रोडनी मार्श उन्हें टीम में जगह नहीं देंगे।

माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्पिनर की जगह ऑलराउंडर्स और तेज़ गेंदबाज़ों को जगह दी जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई योजना के मुताबिक, फिरकी गेंदबाज़ की जगह बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज़ ज़ेवियर दोहेर्ति टीम में जगह बनाते नज़र आ रहे हैं। टीम में पांच बल्लेबाज़, एक विकेटकीपर, चार ऑल राउंडर, चार तेज़ गेंदबाज़ और एक स्पिन गेंदबाज़ को जगह मिल सकती है।  

माइकल क्लार्क का कप्तान चुना जाना भी तय माना जा रहा है। क्लार्क की फ़िटनेस को लेकर सवाल हैं और कहा जा रहा है कि ग्रुप स्टेज के मैच तक माइकल क्लार्क फ़िट हो पाएंगे तब तक उपकप्तान जॉर्ज बेली टीम की कमान संभाल सकते हैं। क्लार्क फ़िट नहीं हुए तो जॉर्ज बेली कप्तान की भूमिका निभाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम चार बार वर्ल्ड कप ख़िताब अपने नाम कर चुकी है।

संभावित 15 सदस्यीय टीम: माइकल क्लार्क (कप्तान), ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ, एरॉन फ़िंच, जॉर्ज बेली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, जेम्स फ़ॉकनर, मिचेल जॉनसन, मिचेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, पैट कमिंस और ज़ेवियर दोहेर्ति।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement