NDTV Khabar

तेज गेंदबाज जॉस हेजलवुड के लेकर इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने दिया बड़ बयान

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ-स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने अपने टीम के साथी खिलाड़ी जोश हेजलेवुड को वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज करार दिया है.

38 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेज गेंदबाज जॉस हेजलवुड के लेकर इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने दिया बड़ बयान

जोश हेजलेवुड (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नाथन लॉयन ने जोश हेजलेवुड की तारीफ की
  2. कहा- हेजलवुड सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं
  3. टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में हेजलेवुड छठे स्थान पर हैं
ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलिया के ऑफ-स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने अपने टीम के साथी खिलाड़ी जोश हेजलेवुड को वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज करार दिया है. लॉयन चाहते हैं कि उनकी टीम इंग्लैंड को एशेज सीरीज में करारी मात दे. उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवम्बर से पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज शुरू होने वाली है. वर्तमान में आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में हाजलेवुड छठे स्थान पर हैं. इस रैंकिंग में इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन शीर्ष स्थान पर हैं, लेकिन लॉयन का मानना है कि हेजलेवुड का नई और पुरानी गेंद पर नियंत्रण अच्छा है.

यह भी पढ़ें: The Ashes: दुनिया के सबसे तेज धावक ने दी ऑस्ट्रेलियाई टीम को खास सलाह, अब एशेज में दिखेगा कमाल

एक वेबसाइट के अनुसार, गाबा में अभ्यास के दौरान लॉयन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि मेरी किताब में हेजलेवुड एक सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं. वह कुछ भी कर सकते हैं. वह फुर्तीले हैं और वह नई गेंद पर भी नियंत्रण कर सकते हैं. वह इसे स्विंग भी कर सकते हैं और रिवर्स भी. मैंने किसी गेंद पर ऐसा नियंत्रण रखने गेंदबाज नहीं देखा.’

VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी ने दिया आलोचकों को जवाब
ऑस्ट्रेलिया ने 2013-14 में खेली गई एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 5-0 से मात दी थी. इस एशेज सीरीज का पहला मैच 23 नवम्बर को गाबा में खेला जाएगा. इसके बाद एडलेड में दो से छह दिसम्बर तक ऐतिहासिक दिन-रात का टेस्ट मैच खेला जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement