NDTV Khabar

AUS vs NZ: Shane Warne के सुझाव पर खफा हुए स्‍प‍िनर Nathan Lyon, पूछा यह सवाल..

Shane Warne: स्‍वेपसन को ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टेस्‍ट टीम में स्‍थान देने की मांग करते रहे वॉर्न ने कहा है क‍ि ऑस्‍ट्रेल‍िया पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कर चुका है, ऐसे में स्‍वेपसन को तीसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान द‍िया जाना चाह‍िए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS vs NZ: Shane Warne के सुझाव पर खफा हुए स्‍प‍िनर Nathan Lyon, पूछा यह सवाल..

Shane Warne ने नए स्‍प‍िनर म‍िचेल स्‍वेपसन को स‍िडनी टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में जगह दी जाए

खास बातें

  1. वॉर्न ने की थी नए स्‍प‍िनर को स‍िडनी टेस्‍ट में ख‍िलाने की पैरवी
  2. कहा था, इसके ल‍िए जरूरी हो तो ल‍ियोन को रेस्‍ट द‍िया जाए
  3. ल‍ियोन का पलटवार-क्‍या वॉर्न ने खुद कभी मैकग‍िल के ल‍िए रेस्‍ट ल‍िया

Australia vs New Zealand, 3rd Test: ऑस्‍ट्रेल‍िया के ऑफ स्‍प‍िनर नॉथन ल‍ियोन (Nathan Lyon)ने शेन वॉर्न (Shane Warne) के उस सुझाव पर तीखी प्रत‍िक्र‍िया जताई है ज‍िसमें महान लेग स्‍प‍िनर ने कहा था क‍ि नवोद‍ित स्‍प‍िनर म‍िचेल स्‍वेपसन (Mitchell Swepson) को स्‍थान देने की खात‍िर ल‍ियोन को न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच की टीम से रेस्‍ट द‍िया जाना चाह‍िए. गौरतलब है क‍ि 26 साल के र‍िस्‍ट स्‍प‍िनर स्‍वेपसन को स‍िडनी में होने वाले तीसरे टेस्‍ट (Sydney Test) के ल‍िए ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम में स्‍थान द‍िया गया है. क्‍वींसलैंड की ओर से खेलने वाले स्‍वेपसन को टीम में जगह देते हुए ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टीम की स‍िलेक्‍शन कमेटी के चेयरमैन ट्रेवर हार्न्‍स  ने कहा क‍ि यद‍ि पर‍िस्‍थ‍ित‍ियों की मांग रही तो ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम मैच में दो व‍िशेषज्ञ के साथ उतर सकती है.

अफरीदी बोले, शो देखकर 'आरती' के सीन की नकल कर रही थी बेटी तो मैंने तोड़ा था टीवी, VIDEO


स्‍वेपसन को ऑस्‍ट्रेल‍ियाई टेस्‍ट टीम में स्‍थान देने की मांग करते रहे वॉर्न इस बीच 'मैदान में कूद' पड़े. वॉर्न ने कहा क‍ि ऑस्‍ट्रेल‍िया पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कर चुका है, ऐसे में स्‍वेपसन को तीसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान द‍िया जाना चाह‍िए. इसके ल‍िए यद‍ि जरूरत हो तो नाथन ल‍ियोन को प्‍लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाए. वॉर्न का आशय ल‍ियोन को 'रेस्‍ट' देने से था. उनका यह सुझाव ल‍ियोन को जरा भी पसंद नहीं आया. उन्‍हें जता द‍िया क‍ि तीसरे मैच से बाहर बैठने का उनका कोई इरादा नहीं है. wisden.com के अनुसार ल‍ियोन ने कहा, 'मैं अभी तक ऐसे क‍िसी ऑस्‍ट्रेल‍ियाई क्र‍िकेटर से नहीं म‍िला हूं जो 'रेस्‍ट' करना पसंद करेगा. क्‍या वॉर्न ने खुद कभी रेस्‍ट ल‍िया और स्‍टुअर्ट मैकग‍िल को मौका द‍िया था. ' मैकग‍िल की ग‍िनती भी ऑस्‍ट्रेल‍िया के बेहतरीन लेग स्‍प‍िनरों में की जाती थी. वॉर्न और मैकग‍िल लगभग एक ही समय क्र‍िकेट खेले, इस कारण मैकग‍िल को वॉर्न की तुलना में ज्‍यादा मैच खेलने का मौका नहीं म‍िल पाया.

बॉलर की जोरदार अपील पर अम्‍पायर की 'हरकत' देख दर्शक हुए लोटपोट, देखें VIDEO

टिप्पणियां

गौरतलब है क‍ि न्‍यूजीलैंड के ख‍िलाफ सीरीज के दो टेस्‍ट में ल‍ियोन 10 व‍िकेट ले चुके हैं. सीरीज में ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम को 2-0 की बढ़त हास‍िल हो चुकी है. पर्थ में हुए पहले टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेल‍िया ने 296 रन से जीत हास‍िल की थी जबक‍ि मेलबर्न के दूसरे टेस्‍ट में कंगारू टीम ने 247 रन से जीत हास‍िल की थी.

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट में पारी के अंतर से जीती टीम इंड‍िया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement