दिलीप ट्रॉफी : तेज गेंदबाज नाथू सिंह ने झटके 6 विकेट, इंडिया ग्रीन 151 पर हुई ढेर

दिलीप ट्रॉफी : तेज गेंदबाज नाथू सिंह ने झटके 6 विकेट, इंडिया ग्रीन 151 पर हुई ढेर

नाथू अपनी गेंदों की गति से ग्‍लेन मैक्‍ग्रा जैसे बॉलर को भी प्रभावित करने में सफल रहे थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इंडिया रेड ने पहली पारी में बनाए थे 161 रन
  • नाथू सिंह ने 53 रन देकर हासिल किए छह विकेट
  • इंडिया ग्रीन के सौरभ तिवारी ने जमाया अर्धशतक
ग्रेटर नोएडा:

अपनी गति से चयनकर्ताओं की निगाहों का केंद्र बने नाथू सिंह ने दलीप ट्रॉफी डे-नाइट मुकाबले में इंडिया ग्रीन के छह विकेट झटके. उनके तेज गेंदबाजी के इस शानदार प्रदर्शन के चलते इंडिया ग्रीन की टीम इंडिया रेड के खिलाफ 151 रन बनाकर आउट हो गई. इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 161 रन बनाए थे. इस तरह पहली पारी के आधार पर युवराज सिंह के नेतृत्‍व वाली इंडिया रेड 10 रनों की बढ़त लेने में सफल हो गई.

21 वर्षीय नाथू ने 12.4 ओवर में 53 रन देकर छह विकेट लिए. अंतिम समाचार मिलने तक इंडिया रेड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 39 रन बना लिए थे. यह चार दिवसीय डे-नाइट मैच पिंक बॉल से खेला जा रहा है.

राजस्‍थान के नाथू सिंह लगातार 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकने के अलावा इसे स्विंग कराने में भी माहिर हैं, इसका नजारा उन्‍होंने बुधवार को इंडिया ग्रीन के खिलाफ पेश किया. नाथू मंगलवार को ही तीन विकेट अपने नाम कर चुके थे.  सुरेश रैना की कप्‍तानी वाले इंडिया ग्रीन ने आज, अपने पहले दिन के स्‍कोर सात विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया. सौरभ तिवारी और अशोक डिंडा की जोड़ी ने अभी कल के स्‍कोर में 23 रन ही जोड़े थे कि नाथू दिन की पहली कामयाबी लेकर आए. उन्‍होंने डिंडा (17) को बोल्‍ड किया.

तिवारी और डिंडा ने आठवें विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की. डिंडा के आउट होने के बाद इंडिया ग्रीन अगर 151 रन तक पहुंच पाया तो इसका काफी कुछ श्रेय सौरभ तिवारी को जाता है, जिन्‍होंने सात चौकों और एक छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए. इंडिया ग्रीन के लिए आउट होने वाले आखिरी दो बल्‍लेबाज प्रज्ञान ओझा (0)और सौरभ ही रहे, इनके विकेट भी नाथू सिंह के खाते में गए. अंकित राजपूत बिना रन बनाए नाबाद रहे. इंडिया रेड के लिए नाथू सिंह के अलावा चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव भी तीन विकेट लेने में सफल रहे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com