पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को मंगलवार शाम को दिल्ली के इंद्रप्रस्थ ओपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी एक नस में खून के थक्के जमा होने से इसका बहाव सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। इस हालत को डीप वेन थ्रोम्बोसिस (डीवीटी) कहा जाता है।

अपोलो अस्पताल के बयान के अनुसार मंगलवार शाम को उन्हें डीप वेन थ्रोम्बोसिस के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अगर इसका इलाज समय पर नहीं किया गया तो यह बीमारी बेहद खतरनाक साबित हो सकती है। इसमें खून के थक्के खून के सामान्य बहाव में दिक्कत पैदा कर देते हैं। इसका लक्षण सूजन और दर्द होना है जो अक्सर पांव में होता है।

सिद्धू के ट्विटर हैंडल पर एक फोटो ट्वीट की गई है। इसके साथ में लिखा गया है 'डाउन बट नॉट आउट'

अस्पताल सूत्रों के अनुसार शुरुआती इलाज के बाद सिद्धू की हालत स्थिर बनी हुई है। सिद्धू के खून को पतला करने का इलाज चल रहा है और वे तेजी से ठीक हो रहे हैं।

क्रिकेट के मैदान से राजनीति की बिसात व बिग बॉस के घर और फिर कपिल शर्मा के टीवी कार्यक्रम से सिद्धू ने अपनी अलग पहचान बनाई है। क्रिकेट के मैदान को अलविदा कहने के बाद सिद्धू ने राजनीति में सक्रिय रूप से भाग लिया और अमृतसर लोकसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर सांसद भी चुने गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com