NDTV Khabar

Exclusive : वॉर्नर जैसे शॉट्स और कोहली की निरंतरता हासिल करना मेरा सपना - शिखर धवन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Exclusive : वॉर्नर जैसे शॉट्स और कोहली की निरंतरता हासिल करना मेरा सपना - शिखर धवन

शिखर धवन की IPL टीम सनराइजर्स पहली बार चैंपियन बनी है (फाइल फोटो)

IPL चैंपियन बनने के बाद शिखर धवन का हौसला सातवें आसमान पर हैं। टीम इंडिया के 'गब्बर' की मूछों पर फिर ताव है। उन्हें लगता है कि चैंपियन वही टीम बनती है जिसका संतुलन ठीक होता है, न कि वह जिसमें बड़े-बड़े सितारे होते हैं। NDTV से खास बातचीत में शिखर ने खुलकर अपने मंसूबे जाहिर किए और कई मुद्दों पर बेबाक राय दी...

महावीर: डेविड वॉर्नर की कप्तानी के बारे में कुछ बताएंगे?
शिखर: डेविड वॉर्नर एक शानदार कप्तान हैं। उन्होंने हर किसी को आज़ादी दी कि वह अपने हिसाब से खुलकर खेले, लेकिन साथ ही उन्होंने सबको एक भूमिका देकर रखी थी कि टीम के लिए हर खिलाड़ी को क्या रोल निभाना है।

महावीर: हैदराबाद की जीत का राज़ क्या है?
शिखर: हमें शुरुआत से ही पता था कि हमारी टीम बेहद संतुलित है। इस बार जब टीम मैनेजमेंट ने हुड्डा और युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों को लिया, तो टीम का संतुलन और बढ़ गया।

महावीर: आप अपनी टीम के युवराज सिंह के बारे में कुछ बताइए। फ़ाइनल और खिताब जीतने में तो वो माहिर हैं...
शिखर: युवराज सिंह घायल हुए थे और जब वह वापस आए तब आते ही लय में दिखे। उन्होंने बड़े स्कोर भले न बनाए हों, लेकिन टीम में उनका रहना फायदेमंद रहा। मेरे हिसाब से फ़ाइनल में उनकी पारी बेशकीमती थी। युवी के पास गुडलक चार्म है और उनके रहने से भरोसा रहता है।

टिप्पणियां
महावीर: विराट कोहली को आपने बचपन से खेलता देखा है। उनके फॉर्म और निरंतर बड़े स्कोर बनाने की कला के बारे में कुछ कहेंगे?
शिखर: हां, मैंने विराट को बचपन से देखा है। वह अपने खेल पर इतना मेहनत करते हैं कि मैं बयां नहीं कर सकता। वह कभी कोई अभ्यास सत्र नहीं छोड़ते। वह अपनी फिटनेस पर इतना काम करते हैं कि सब हैरान हैं। इस वक्त वह अलग ही ज़ोन में खेल रहे हैं।

महावीर: विराट और वॉर्नर की क्या एक चीज़ आप हासिल करना चाहेंगे?
शिखर: मैं विराट कोहली की निरंतरता और डेविड वॉर्नर के बड़े शॉट्स मारने की क्षमता हासिल करना चाहूंगा। दोनों ही खिलाड़ी बेहद शानदार हैं और उनकी मेहनत और टैलेंट दूसरों के लिए एक बड़ी प्रेरणा है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement