नेहरा बोले, पंत टीम इंडिया में धोनी की जगह लेने के लिए सही विकल्प, लेकिन सवाल यह है कि....

स्टार स्पोर्ट्स चैनस के कार्यक्रम में नेहरा ने कहा कि यह सब इस पर निर्भर करता है कि हम किस फॉर्मेट की बात कर रहे हैं. अगर हम टेस्ट क्रिकेट की बात कर रहे हैं और आप सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर को लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको कप्तान और कोच की मनोदशा के बारे में भी विचार करना पड़ता है.

नेहरा बोले, पंत टीम इंडिया में धोनी की जगह लेने के लिए सही विकल्प, लेकिन सवाल यह है कि....

इस आईपीएल में ऋषभ पंत थोड़ा जिम्मेदार दिख रहे हैं.

खास बातें

  • इस बार पंत दिख रहे ज्यादा जिम्मेदार
  • नेहरा की बातों का समर्थन बांगड़ ने भी किया
  • अब विकेटकीपरों की रेस और कड़ी हो गई!!
नई दिल्ली:

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और हालिया समय में अच्छे कमेंटेटर के रूप में पहचान बनाने वाले लेफ्टी सीमर आशीष (Ashish Nehra) नेहरा ने कहा है कि युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया (Team India) में एमएस धोनी (MS Dhoni) का बिल्कुल सही विकल्प हैं. और जब बात इंटरनेशनल क्रिकेटर की आती है, तो पंत का समर्थन किया जाना चाहिए.  बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस साल दिल्ली के लिए अभी तक आईपीएल में खेले 5 मैचों में 42.75 के औसत से 171 रन बटोरे हैं. ऋषभ पंत ने आईपीएल (IPL 2020) में टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है. जिम्मेदारी का पहलू दिखा है, लेकिन इस साल के शुरू में केएल राहुल ने टीम इंडिया में उनकी जगह हथिया ली थी.

वैसे आशीष का यह बयान ऐसे समय आया है, जब संजू सैमसन के बल्ले से आग निकल रही है, तो हाल ही में ईशान किशन ने भी बेहतरीन पारी खेलकर खुद को विकेटकीपिंग के मुकाबले में ला खड़ा किया है. ऐसे में नेहरा के इस बयान पर थोड़ी नहीं, बल्कि काफी हैरानी होती है. वर्तमान हालात तो यही कह रहे हैं कि टीम इंडिया के विकेटकीपर की रेस फिर से स्टार्टिंग प्वाइंट से शुरू हो रही है और इस रेस में संजू सैमसन दिल्ली कैपिटल्स के ऋषभ पंत से आगे निकल गए हैं. और सवाल नेहरा एंड कंपनी से यह भी है कि आखिर सैमसन क्यों एमएस धोनी के सही विकल्प नहीं हैं??

बहरहाल, स्टार स्पोर्ट्स चैनस के कार्यक्रम में नेहरा ने कहा कि यह सब इस पर निर्भर करता है कि हम किस फॉर्मेट की बात कर रहे हैं. अगर हम टेस्ट क्रिकेट की बात कर रहे हैं और आप सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर को लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको कप्तान और कोच की मनोदशा के बारे में भी विचार करना पड़ता है. आशीष बोले कि मैं बांगड़ से पूरी तरह सहमत हूं कि हमें ऋषभ पंत के साथ आगे बढ़ना चाहिए. पंत का समर्थन किया जाना चाहिए. जब बात इंटरनेशनल क्रिकेट की आती है, तो हर खिलाड़ी का समर्थन किया जाना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांगड़ ने भी नेहरा की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो विकेटकीपिंग के संदर्भ में धोनी का सही विकल्प हैं. मुझे लगता है कि जिस अंदाज में पंत ने इस साल आईपीएल की शुरुआत की है, वह बढ़िया है. साथ ही, टीम इंडिया में जब बात मिड्ल ऑर्डर की आती है, तो एक  लेफ्टी बल्लेबाज होना अच्छी बात है, जो दाएं-बाएं के संयोजन को स्थापित करता है. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​