NDTV Khabar

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को इस आईपीएल टीम ने बनाया बॉलिंग कोच...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों के लिए खेल चुके पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) टीम के साथ बॉलिंग कोच की हैसियत से जुड़ेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को इस आईपीएल टीम ने बनाया बॉलिंग कोच...

आशीष नेहरा ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आरसीबी ने नेहरा और कर्स्‍टन को अपने साथ जोड़ा
  2. नेहरा गेंदबाजी और कर्स्‍टन होंगे बल्‍लेबाजी कोच
  3. डेनियल वेटोरी टीम के मुख्‍य कोच बने रहेंगे
बेंगलुरू: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमों के लिए खेल चुके पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB)टीम के साथ बॉलिंग कोच की हैसियत से जुड़ेंगे. आरसीबी ने भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और नेहरा को इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें टूर्नामेंट के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच बनाया है. लीग के दौरान कर्स्टन और नेहरा टीम के मेंटर की भूमिका भी निभाएंगे. कर्स्टन ने पिछले हफ्ते अनुबंध पर हस्ताक्षर किए. आईपीएल टीम के साथ यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा. इससे पहले 2015 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स को कोचिंग दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें: नेहरा का यो-यो टेस्‍ट के बारे में खुलासा, ऐसी बात बताई जिससे युवी हो सकते हैं खफा!

टिप्पणियां
आरसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी को मुख्य कोच के रूप में बरकरार रखा है जो 2014 से टीम के साथ हैं. गौरतलब है कि आईपीएल नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है.ऐसे में ट्रेंट वुडहिल और एंड्रयू मैकडोनाल्ड की भूमिकाओं में बदलाव किया गया है.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के साथ खास बातचीत
वुडहिल को बल्लेबाजी प्रतिभा विकास, विश्लेषण और क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया है. इसके अलावा वह आफ सीजन के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए प्रतिभा तलाशने वाली टीम के प्रमुख होंगे. पहले गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके मैकडोनाल्ड अब गेंदबाजी प्रतिभा विकास और विश्लेषण प्रमुख होंगे. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement