NDTV Khabar

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नेपाल सहित ये चार देश किए गए शामिल...

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नेपाल, नीदरलैंड, स्‍कॉटलैंड और संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) को 12 मौजूदा देशों के साथ वनडे रैंकिंग में शामिल किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईसीसी वनडे रैंकिंग में नेपाल सहित ये चार देश किए गए शामिल...

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. नेपाल के साथ नीदरलैंड, स्‍कॉटलैंड और यूएई को मिली जगह
  2. ये देश जो वनडे खेलेंगे उन्‍हें रेंटिंग में शामिल किया जाएगा
  3. नीदरलैंड, स्‍कॉटलैंड और यूएई को हाल में मिला हैं वनडे दर्जा
दुबई:
टिप्पणियां
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नेपाल, नीदरलैंड, स्‍कॉटलैंड और संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) को 12 मौजूदा देशों के साथ वनडे रैंकिंग में शामिल किया है. क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई. विज्ञप्ति के अनुसार, ये नई टीमें अब जो द्विपक्षीय वनडे मैच खेलेंगे उन्हें रेटिंग गणना में शामिल किया जाएगा. नीदरलैंड ने पिछले साल आईसीसी वर्ल्‍ड क्रिकेट लीग चैंपियनशिप जीतकर वनडे दर्जा और 13 टीमों के वनडे लीग में जगह बनाई.   स्‍कॉटलैंड, नेपाल और यूएई ने आईसीसी वर्ल्‍डकप क्वालीफायर 2018 में एसोसिएट देशों में शीर्ष तीन में रहने के कारण वनडे दर्जा हासिल किया. स्‍कॉटलैंड को 28 अंकों के साथ 13वीं रैंकिंग दी गई है. वह 12वें स्थान पर काबिज आयरलैंड से दस अंक पीछे है. यूएई के 18 अंक हैं और वह 14वें स्थान पर हैं जबकि नीदरलैंड के 13 रेटिंग अंक हैं. नीदरलैंड और नेपाल को इस तालिका में जगह बनाने के लिये अभी चार मैच और खेलने की जरूरत है.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा  
विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘इन नई टीमों को तालिका में जोड़े जाने से टेस्ट मैच खेलने वाले 12 देशों की स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है.’ अगले आईसीसी वर्ल्‍डकप का मेजबान इंग्लैंड वनडे रैंकिंग में अभी शीर्ष पर है. उसके बाद भारत का नंबर आता है जिसके इंग्‍लैंड से तीन अंक कम हैं. आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी विजेता पाकिस्तान वनडे रैंकिंग में छठे स्थान पर है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement