क्रिकेट जगत को मिला नया लसिथ मलिंगा

क्रिकेट जगत को मिला नया लसिथ मलिंगा

फ़िजी के खिलाड़ी विलामी मनाकिवई गेंदबाजी करते हुए

नई दिल्‍ली:

आईसीसी के ट्विट ने कई बल्लेबाज़ों की रातों की नींद उड़ा दी है। आईसीसी ने सोमवार को फ़िजी के एक खिलाड़ी विलामी मनाकिवई (Viliame Manakiwai) की गेंदबाज़ी करते हुए वीडियो ट्विट किया जिसे देखकर हर कोई उनकी तुलना श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा से करने लगा।

मनाकिवई की गेंदबाज़ी एक्शन मलिंगा से काफ़ी हद तक मेल खाती है। हालांकि उनकी गेंदबाज़ी एक्शन पूरी तरीके से मलिंगा के जैसी नहीं है। आईसीसी ने जो वीडियो ट्विट किया है उसमें वो मलिंगा के जैसी एक्शन से गेंदबाज़ी करते हुए विकेट उड़ाते दिखाई दे रहे हैं।
 


मलिंगा ने श्रीलंका के लिए 30 टेस्ट मैच खेलते हुए 101 विकेट लिए हैं। वहीं 188 वनडे में उन्होंने 287 विकेट लिए हैं। मलिंगा हमेशा से अपनी गेंदबाज़ी एक्शन को लेकर विवादों में रहे हैं। स्लिंगा मलिंगा नाम से मशहूर श्रीलंकाई गेंदबाज़ पर बैन लगाने के लिए कई बार मांग उठ चुकी है लेकिन आईसीसी ने उनके साइड आर्म एक्शन को ग़लत नहीं पाया। मलिंगा ने अपनी गेंदबाज़ी एक्शन पर सफ़ाई देते हुए कहा था कि उन्होंने टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते हुए ऐसी गेंदबाज़ी करना सीखा है। मलिंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने पिछले साल T20 वर्ल्ड कप जीता है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें