NDTV Khabar

IND v NZ: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को लेकर ये क्या बोल गए न्यूजीलैंड कप्तान विलियमसन

न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर जब आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना करने उतरेगी तो उसकी गेंदबाजी पर काफी कुछ निर्भर करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND v NZ: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को लेकर ये क्या बोल गए न्यूजीलैंड कप्तान विलियमसन

न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन- (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आज भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला
  2. रोहित शर्मा को लेकर विलियमसन ने किया बयान
  3. टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने की पहली बल्लेबाजी का फैसला
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड की टीम मंगलवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर जब आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना करने उतरेगी तो उसकी गेंदबाजी पर काफी कुछ निर्भर करेगा. टीम के कप्तान केन विलियम्सन का मानना है कि उनके खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी वाली भारत का सामना करने को तैयार हैं. मैच की पूर्व संध्या पर विलियम्सन ने कहा, "हां, मुझे लगता है कि गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहे हैं." विलियम्सन ने भारतीय बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ की है. उनका कहना है कि उनकी टीम बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रोहित के लिए तैयार है.

ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल खेले बिना ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया, जानें क्या है गणित

विलियम्सन कहा, "एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर सबसे पहला काम परिस्थतियों को देखना है. रोहित निश्चित तौर पर अलग तरह की फॉर्म में हैं और बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं." कीवी कप्तान ने कहा, "लेकिन, जैसा की हम जानते हैं कि हम सेमीफाइनल में जा रहे हैं. यह एक और दिन होगा जहां दोनों टीमें परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बैठाएंगी और दोनों टीमें शुरुआती विकेट लेने के बारे में सोचेंगी. लेकिन, बिना किसी शक के रोहित इस टूर्नामेंट में लाजवाब रहे हैं."


उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि क्रिकेट हर दिन अलग होती है. कुछ दिन बाकी दिनों से बेहतर होते हैं, इसलिए एक टीम के तौर पर आप जितनी जल्दी हो सकें, तालमेल बिठाएं क्योंकि यह काफी अहम चीज है. अभी तक अधिकतर समय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन हम जानते हैं कि कल (मंगलवार को) हमारे सामने एक अलग तरह की चुनौती सामने आ रही है."

विलियम्सन अपनी टीम के लिए निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं. उनसे जब पूछा गया कि क्या वह इस मैच को लेकर दबाव में हैं तो उन्होंने कहा, "नहीं, मुझे लगता है कि कई अन्य खिलाड़ियों ने भी योगदान दिया है जो हमारे लिए यहां तक पहुंचने में काफी अहम रहा है." कीवी टीम का गेंदबाजी आक्रमण हालिया समय में भारत के खिलाफ काफी सफल रहा है, लेकिन विलियम्सन का मानना है कि इस मैच में मौसम का काफी अहम रोल रहेगा.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच से पहले केविन पीटरसन ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया विजेता

कीवी कप्तान ने कहा, "हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि पिच कैसी होगी. एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमारे गेंदबाज निश्चित तौर पर कोशिश करेंगे कि हम शुरुआती विकेट ले सकें क्योंकि हम जानते हैं कि यह काफी अहम है. भारत की बल्लेबाजी काफी अच्छी है." भारत को पहले सेमीफाइनल में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इस पर विलियम्सन ने कहा कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है.

उन्होंने कहा, "हम हालांकि चौथे स्थान पर रहते हुए क्वालीफाई करने में सफल रहे हैं, लेकिन अब हमारे पास सभी के बराबर मौके हैं. कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती हो और हमने देखा है कि यह कई बार हुआ है."

टिप्पणियां

(इनपुट आईएएनएस से)

Video: न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले सेमीफाइनल मैच में होगी कड़ी टक्कर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement