यह ख़बर 02 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत की मेजबानी करने के लिये तैयार है न्यूजीलैंड

खास बातें

  • न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बीसीसीआई की छोटे से छोटे दौरे की मांग को स्वीकार करते हुए अगले साल जनवरी-फरवरी में भारत के खिलाफ घरेलू शृंखला के संक्षिप्त कार्यक्रम की घोषणा की।
वेलिंगटन:

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बीसीसीआई की छोटे से छोटे दौरे की मांग को स्वीकार करते हुए अगले साल जनवरी-फरवरी में भारत के खिलाफ घरेलू शृंखला के संक्षिप्त कार्यक्रम की आज यहां घोषणा की। भारत 19 जनवरी से 18 फरवरी के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और उसके बाद दो टेस्ट मैचों की शृंखला खेलेगा। इससे पहले इस दौरे में तीन टेस्ट, पांच वन-डे और एक टी-20 मैच शामिल था, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय बोर्ड न्यूजीलैंड के संक्षिप्त दौरे के पक्ष में था ताकि उनकी टीम फरवरी में होने वाले एशिया कप में भाग ले सके।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि भारत उनकी टीम के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेलेगा। वाइट ने बयान में कहा, यह अच्छा है कि ब्लैक कैप्स (न्यूजीलैंड) दुनिया की चोटी की वन-डे टीम के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। उन्होंने बताया कि भारत दौरे के मैच स्थलों की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत अपने एकदिवसीय अभियान की शुरुआत 19 जनवरी को वन-डे मैच से करेगा। इसके बाद 22, 25, 28 और 31 जनवरी को वन-डे मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्ट मैच सात से 11 फरवरी और दूसरा मैच 14 से 18 फरवरी के बीच खेला जाएगा। भारत ने इससे पहले 2009 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था।