न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अगस्त में अपनी ‘ए’ टीम के भारत दौरे का विकल्प खुला रखा..

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट (David White) ने महिला टीम के श्रीलंका दौरे के स्थगित होने की पुष्टि की. यह दौरा इस महीने के आखिर में शुरू होना था.

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अगस्त में अपनी ‘ए’ टीम के भारत दौरे का विकल्प खुला रखा..

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • कोराना के कारण बाधित हैं खेल गतिविधियां
  • क्रिकेट के मैचों को भी रद्द या स्‍थगित किया गया
  • न्‍यूजीलैंड की ए टीम को भारत दौरे पर आना है
ऑकलैंड :

COVID-19 pandemic: न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) के बावजूद अपनी ‘ए' टीम के अगस्त में भारत दौरे (India Tour) का विकल्प खुला रखा है.एनजेडसी ने कहा कि इस पर फैसला करना अभी जल्दबाजी होगा. न्यूजीलैंड ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी टीम का जून और जुलाई में नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और वेस्टइंडीज का दौरा संदिग्ध लग रहा है. इसके साथ ही उसने यह भी कहा कि अभी इनको लेकर पूरी तरह से इनकार नहीं किया जा सकता है. 

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट (David White) ने महिला टीम के श्रीलंका दौरे के स्थगित होने की पुष्टि की. यह दौरा इस महीने के आखिर में शुरू होना था.व्हाइट ने कहा, ‘‘खेल से जुड़े हर व्यक्ति के लिये यह स्थिति बेहद निराशाजनक है लेकिन व्यापक रूप से सोचें और विश्व भर में कोविड-19 से बनी भयावह स्थिति को देखें तो अभी हमें न केवल अपने लोगों बल्कि विश्व समुदाय की परवाह करने की जरूरत है. '' उन्होंने इसके साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड टीम के अगस्त में बांग्लादेश दौरे पर भी संदेह के बादल मंडरा रहे हैं. 

व्हाइट ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड में क्रिकेट इस मामले में भाग्यशाली रहा कि इस संकट के पैदा होने तक हमारा घरेलू ग्रीष्मकालीन सत्र लगभग समाप्ति पर था. लेकिन अब जबकि लॉकडाउन पूरी तरह से लागू है तब हम अपने क्रिकेट समुदाय की परेशानियों को समझ सकते हैं. '' उन्होंने कहा कि एनजेडसी अगले 12 सप्ताह तक संचालन में मदद के लिये सरकारी वेतन सब्सिडी योजना लागू कर रहा है. व्हाइट ने कहा, ‘‘यह योजना कोविड-19 से प्रभावित नियोक्ताओं के सहयोग के लिये है ताकि वे लॉकडाउन के दौरान अपने कर्मचारियों को भुगतान करना जारी रख सकें.''

VIDEO: अपने करियर के बारे में विराट कोहली ने कही यह बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)