NDTV Khabar

इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्‍द वापसी के लिए इच्‍छुक नहीं न्‍यूजीलैंड के 'बिगड़ैल' क्रिकेटर जेसी राइडर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए छह शतक लगाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी जेसी राइडर देश के लिये क्रिकेट खेलने को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं है. इंडोर क्रिकेट के लिये यहां पहुंचे राइडर ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्द वापसी करने को लेकर उत्सुक नहीं है. फिलहाल वह अपनी जिंदगी का ‘लुत्फ’ उठा रहे है.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंटरनेशनल क्रिकेट में जल्‍द वापसी के लिए इच्‍छुक नहीं न्‍यूजीलैंड के 'बिगड़ैल' क्रिकेटर जेसी राइडर

जेसी राइडर की छवि न्‍यूजीलैंड के बिगड़ैल क्रिकेटर के रूप में रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राइडर ने कहा-मैं अभी इंडोर वर्ल्‍डकप पर ध्‍यान दे रहा हूं
  2. बार के बाहर हमले के बाद 56 घंटे कोमा में रहे थे राइडर
  3. वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में तीन-तीन शतक लगा चुके हैं
दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए छह शतक लगाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी जेसी राइडर देश के लिये क्रिकेट खेलने को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं है. इंडोर क्रिकेट के लिये यहां पहुंचे राइडर ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्द वापसी करने को लेकर उत्सुक नहीं है. फिलहाल वह अपनी जिंदगी का ‘लुत्फ’ उठा रहे है. राइडर ने कहा, ‘मेरे जीवन में सबकुछ ठीक चल रहा है. अभी मैं इंडोर विश्व कप पर ध्यान दे रहा हूं और इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की कोई योजना नहीं है. अगर यह होता है तो अच्छा है अगर नहीं होता को कोई बात नहीं.’ मैदान के बाहर की गतिविधियों के लिये सुर्खियों में रहे राइडर के क्रिकेट करियर पर उस समय ग्रहण लग गया जब क्राइस्टचर्च के एक बार के बाहर उन पर बेरहमी से हमला किया गया. इस हमले में उनके मस्तिस्क और फेफड़ों में गंभीर चोटें आई और वह 56 घंटे तक अचेत (कोमा) अवस्था में रहे. एक साल बाद भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर देर रात तक शराब पीने के आरोप में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था. राइडर की छवि न्‍यूजीलैंड के बिगड़ैल क्रिकेटर के रूप में रही है.

वीडियो: विराट ने इंटरनेशनल मैचों में 15 हजार रन पूरे किए
इनडोर क्रिकेट विश्व कप के 10वें संस्करण में राइडर सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. राइडर से जब पूछा गया कि क्या पारंपरिक क्रिकेट खिलाड़ियों को भी इनडोर क्रिकेट खेलना चाहिये ताकि इसकी लोकप्रियता बढ़े, उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस बारे में आशान्वित नहीं हूं. इससे पहले भी पारंपरिक क्रिकेट खेलने वाले कई खिलाड़ियों ने इनडोर क्रिकेट खेला हैं . मैं भी काफी लंबे समय के बाद वापसी कर रहा हूं, सात साल के बाद इनडोर क्रिकेट खेल रहा हूं. यह निजी पसंद की बात है इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं की पारंपरिक क्रिकेटर यहां आयेंगे.’’ उन्होंने कहा कि इनडोर क्रिकेट पारंपरिक क्रिकेट से बिलकुल अलग है. राइडर ने 48 एकदिवसीय में तीन शतकों और छह अर्धशतकों की मदद से 1362 रन बनाये जबकि 18 टेस्ट मैचों में भी उन्होंने तीन शतकों और छह अर्ध-शतकों की मदद से 1269 रन बनाये है.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement