वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले न्यूज़ीलैंड को झटका, एडम मिल्न टीम से बाहर

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले न्यूज़ीलैंड को झटका, एडम मिल्न टीम से बाहर

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2015 के सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहद महत्वपूर्ण मुकाबले से ठीक पहले न्यूज़ीलैंड को बड़ा झटका लगा है, और टीम के तेज गेंदबाज़ एडम मिल्न चोट की वजह से बाहर हो गए हैं।

वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ क्वार्टर फाइनल के दौरान गेंदबाज़ी करते हुए मिल्न के बाएं पांव की एड़ी में चोट लगी थी, और फिर उनका एमआरआई टेस्ट किया गया, जिसके बाद उन्हें टूर्नामेंट के बाकी मैचों के लिए अनफिट घोषित कर दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक उनकी बाईं एड़ी में काफी ज्यादा सूजन है।

मिल्न के बाहर होने से कीवी टीम का तेज आक्रमण निश्चित तौर पर प्रभावित होगा। भले ही मिल्न ने वर्ल्ड कप के दौरान सात मैचों में महज पांच विकेट लिए हैं, लेकिन उनकी एक्स्ट्रा पेस के चलते टीम के साथी गेंदबाज़ टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को काफी फायदा मिल रहा था। इसके अलावा एक फील्डर के तौर पर भी मिल्न अपना असर छोड़ने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबलों में कुछ बेहतरीन कैच लपके थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूज़ीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम ने बताया है कि एडम मिल्न का चोटिल होना टीम के लिए निराशा की बात है, लेकिन वह टीम के साथ बने रहेंगे। वैसे न्यूज़ीलैंड की टीम में एडम मिल्न की जगह मैट हेनरी को शामिल किया गया है, जिन्होंने अब तक आठ मैचों में 15.42 की औसत के साथ 21 वन-डे विकेट चटकाए हैं।

न्यूज़ीलैंड की टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहली बार प्रवेश करने के इरादे के साथ 24 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने जा रही है।