इंग्लैंड की रग्बी टीम के कोच के बेटे डेरिल मिशेल को म‍िली न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम में जगह

इंग्लैंड की रग्बी टीम के कोच के बेटे डेरिल मिशेल को म‍िली न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम में जगह

Daryl Mitchell न्यूजीलैंड के लिये नौ टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं

खास बातें

  • शुक्रवार से होना है सीरीज का दूसरा टेस्‍ट
  • चोट‍िल ग्रैंडहोम की जगह शाम‍िल क‍िए गए डेर‍िल
  • पहले टेस्‍ट में पारी के अंतर से जीती थी न्‍यूजीलैंड टीम
हैमिल्टन:

New Zealand vs England 2nd Test: ऑलराउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Team) में शामिल किया गया है. न्यूजीलैंड के पूर्व कोच और अब इंग्लैंड के सहायक रग्बी कोच जॉन मिशेल के बेटे डेरिल को हैमिल्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये चोटिल कोलिन डि ग्रैंडहोम ( Colin de Grandhomme) की जगह टीम में स्‍थान द‍िया गया है. हाल में हुए रग्बी वर्ल्‍डकप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात दी थी. क्र‍िकेट की बात करें तो न्‍यूजीलैंड टीम ने पहला टेस्‍ट पारी और 65 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हास‍िल कर ली है. अब उसकी निगाहें सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर लगी हैं.

टीम इंड‍िया के कोच रव‍ि शास्‍त्री ने अन‍िल कुंबले के साथ फोटो शेयर क‍िया तो हुए ट्रोल

मिशेल न्यूजीलैंड के लिये नौ टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. म‍िशेल का कल न्‍यूजीलैंड के ल‍िए टेस्‍ट डेब्‍यू करना लगभग तय है. हालांक‍ि न्‍यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रास टेलर ने कहा है कि दूसरे टेस्ट से पहले मौसम और पिच की स्थिति को देखकर ही उसका गेंदबाजी लाइन अप निर्धारित होगा.

माउंट माउंगानुई में खेले गए पहले टेस्‍ट में इंग्लैंड को पहली पारी 353 रनों पर ही रोकने वाली कीवी टीम ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 615 रनों पर घोषित कर इंग्लैंड पर 262 रनों की बढ़त ले ली, लेकिन मेहमान टीम यह बढ़त भी उतार नहीं पाई. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 197 रनों पर ढेर कर द‍िया था. इस मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड टीम के ल‍िए व‍िकेटकीपर बैट्समैन बीजे वैटलिंग का प्रदर्शन खासतौर पर उल्‍लेखनीय रहा था. मैच में जमाए गए दोहरे शतक के ल‍िए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

वीडियो: प‍िंक बॉल टेस्‍ट को लेकर व‍िकेटकीपर ऋद्धिमान साहा से बातचीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com