NDTV Khabar

NZvsSA Test : केन विलियम्सन ने जड़ा शतक, खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZvsSA Test : केन विलियम्सन ने जड़ा शतक, खराब रोशनी के कारण जल्दी खत्म हुआ तीसरे दिन का खेल

केन विलियम्सन ने 130 रनों की पारी खेली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यूनिवर्सिटी ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के 308 रनों के जवाब में पहली पारी में 341 रन बनाए. इस प्रकार उसे प्रोटियाज टीम पर 33 रन की बढ़त हासिल हो गई. खराब रोशनी के कारण तीसरे दिन का खेल भी जल्दी खत्म करना पड़ा. स्टंप्स के समय तक प्रोटियाज टीम ने एक विकेट पर 38 रन बना लिए और उसे अब कीवी टीम पर दूसरी पारी में पांच रन की बढ़त मिल गई है. हाशिम अमला 23 रन, तो डीन एल्गर 12 रन पर नाबाद लौटे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से जहां डीन एल्गर ने पहली पारी में शतक लगाया था, वहीं कीवी कप्तान केन विलियनसन ने भी शतकीय पारी (130) खेली.

न्यूजीलैंड की ओर से जीत रावल (52) और बीजे वॉटलिंग (50) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. की ओर से लगाए गए अर्धशतकों ने भी अहम भूमिका निभाई. शुक्रवार को तीन विकेट खोकर 177 रनों से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 164 रन और बनाए. विलियम्सन ने जीतन पटेल (16) के साथ चौथे विकेट के लिए 19 रन ही जोड़े थे कि वेर्नन फिलेंडर ने पटेल को आउट कर पैवेलियन भेजा. इसके बाद मॉर्ने मॉर्केल ने जेम्स नीशम (7) को आउटकर न्यूजीलैंड टीम को पांचवां झटका दिया. वीजे वॉटलिंग ने छठे विकेट के लिए विलियम्सन के साथ 84 रनों की अहम साझेदारी की. इस बीच विलियम्सन ने करियर का 16वां शतक पूरा किया. विलियम्सन ने 241 गेंदों पर 18 चौके लगाए और कुल 130 रन ठोके. केशव महाराज ने न्यूजीलैंड के अंतिम बचे तीन बल्लेबाजों को आउट किया. इस प्रकार प्रोटियाज टीम 341 रन पर सिमट गई. केशव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं फिलेंडर और मोर्केल को दो-दो, जबकि कागिसो रबाडा को एक सफलता मिली.

टिप्पणियां
टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली पारी में मैच के दूसरे दिन गुरुवार को डीन एल्गर की बड़ी पारी के बावजूद 308 रनों पर सिमट गई थी. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (नाबाद 78) की नाबाद अर्धशतकीय पारी और जीत रावल (52) के अर्धशतक के दम पर दूसरे दिन स्टंप्स तक 3 विकेट पर 177 रन बना लिए थे.

डीन एल्गर के शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीकी टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाई और मैच के दूसरे दिन उसकी पहली पारी 308 रन पर समाप्त हो गई. दक्षिण अफ्रीका को जल्दी समेटने के बाद न्यूजीलैंड ने घरेलू मैदान पर अच्छी शुरुआत की उम्मीद की थी, लेकिन उसका पहला विकेट 15 रन पर ही गिर गया. वेर्नोन फिलेंडर ने टॉम लाथम (10) को क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराकर यह सफलता दिलाई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement