NDTV Khabar

न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच जीतकर क्लीन स्वीप किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच जीतकर क्लीन स्वीप किया
वेलिंगटन:

विकेटकीपर-बल्लेबाज ल्यूक रोंची के तूफानी अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने दूसरे और आखिरी ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को चार विकेट से हराकर शृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश रामदीन (31 गेंद पर नाबाद 55 रन) और आंद्रे फ्लैचर (36 गेंद पर 40 रन) के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की मदद से पांच विकेट पर 159 रन बनाए।

इसके जवाब में न्यूजीलैंड का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 79 रन था, लेकिन रोंची ने 28 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए, जिससे उनकी टीम 19 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाकर भारत के खिलाफ वनडे शृंखला से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज करने में सफल रही। न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में पहला टी-20 मैच 81 रन से जीता था।

न्यूजीलैंड ने पहले ओवर में ही मार्टिन गुप्टिल (1) का विकेट गंवा दिया। जेसी राइडर (23) और कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (17) भी कुछ करारे शॉट जमाने के बाद पैवेलियन लौट गए। कोलिन मुनरो (5) और कोरे एंडरसन (6) के आउट होने से न्यूजीलैंड संकट में फंस गया, लेकिन रोस टेलर (39) और रोंची ने छठे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement