NDTV Khabar

NIDAHAS TROPHY: भारत का आज बांग्‍लादेश से मैच, रोहित शर्मा का फॉर्म बना चिंता का कारण...

निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम अब से कुछ घंटों बाद बांग्‍लादेश के सामने होगी. भारत के लिए इस सीरीज में कप्‍तान रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NIDAHAS TROPHY: भारत का आज बांग्‍लादेश से मैच, रोहित शर्मा का फॉर्म बना चिंता का कारण...

टीम इंडिया की कोशिश कल के मैच में जीत हासिल कर फाइनल में स्‍थान बनाने की होगी

खास बातें

  1. जीती तो फाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय टीम
  2. विनिंग कांबिनेशन में बदलाव की संभावना कम
  3. रोहित सीरीज के तीनों ही मैचों में रहे हैं नाकाम
कोलंबो: निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम अब से कुछ घंटों बाद बांग्‍लादेश के सामने होगी. भारतीय टीम की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करके फाइनल में स्‍थान बनाने की होगी. गौरतलब है कि भारतीय टीम इस समय अपने तीन में से दो मैचों में जीत हासिल कर अंक तालिका में पहले स्‍थान पर है. कल के मैच के लिहाज से बात करें तो भारतीय टीम को बांग्‍लादेश के मुकाबले मजबूत माना जा रहा है लेकिन टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद टीम इंडिया अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी तरह के प्रयोग से बचना चाहेगी. श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश के हौसले बुलंद है. अब वह भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश का दावा पुख्ता करना चाहेगा. वैसे, भारतीय टीम यदि कल का मैच हारती भी है तो भी फाइनल प्रवेश के उसके रास्ते बंद नहीं होंगे लेकिन ऐसे में उसे बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा. नेट रनरेट भी ऐसे में मायने रखेगा. पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत के बाद भारत का रनरेट भी +0 . 21 है. भारत के लिए यह टूर्नामेंट अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवाओं को मौका देने का जरिया था लेकिन भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर वे टीम चयन में ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते. ऐसे में दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को कल भी निराशा हाथ लग सकती है जो एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. भारत के लिये सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का खराब फॉर्म है.सुरेश रैना के लिहाज से भी यह टूर्नामेंट महत्‍वपूर्ण है. उन्‍हें अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना होगा. दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 25 गेंद में 39 रन बनाए जिससे ऋषभ पंत को अब बेंच पर ही बैठना होगा. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों के सामने प्रमुख चुनौती बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने की होगी. भारतीय टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्‍लादेश को 139 रन पर रोक दिया था लेकिन अगले मैच में तमीम इकबाल, लिटन दास और मुशफिकर रहीम ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर 'धुलाई' की. इस मैच में बांग्‍लादेश ने 200 से अधिक का स्‍कोर सफलतापूर्वक चेज करते हुए धमाकेदार जीत हासिल की थी. गेंदबाजी में आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट ( 11 . 5 करोड़ रुपये ) तीनों मैचों में महंगे साबित हुए. शारदुल ठाकुर ने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है.

वीडियो: विराट-अनुष्‍का के रिसेप्‍शन में शामिल हुईं कई हस्तियांदोनों टीमें इस प्रकार हैं...

टिप्पणियां
भारत: रोहित शर्मा ( कप्तान ), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक , दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शारदुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत.

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह ( कप्तान ), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्‍कीन अहमद, अबू हैदर, अबू जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नूरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement