NDTV Khabar

NIDAHAS TROPHY: शारदुल ठाकुर बोले, 'भारत के लिए हमेशा से मैच जीतने का सपना देखा था, इसे पूरा किया'

निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अंतर्गत सोमवार को खेले गुए मुकाबले में श्रीलंका टीम को 152 रन तक सीमित रखने में भारतीय तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर की अहम भूमिका रही.

73 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
NIDAHAS TROPHY: शारदुल ठाकुर बोले, 'भारत के लिए हमेशा से मैच जीतने का सपना देखा था, इसे पूरा किया'

शारदुल ठाकुर ने मैच में श्रीलंका के चार बल्‍लेबाजों को आउट किया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शारदुल ठाकुर ने मैच में चार विकेट हासिल किए
  2. उन्‍हें मैच का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया
  3. कहा, हमने अपनी रणनीति को बखूबी अंजाम दिया
कोलंबो: निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के अंतर्गत सोमवार को खेले गुए मुकाबले में श्रीलंका टीम को 152 रन तक सीमित रखने में भारतीय तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर की अहम भूमिका रही. शारदुल ने मैच में चार विकेट लिए और इस प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. शारदुल ने मैच में मेजबान टीम के दनुष्‍क गुणतिलका, थिसारा परेरा, दासुन शनाका और दुष्‍मंथा चमीर के विकेट झटके. उन्‍होंने अपने चार ओवर में 27 रन खर्च करते हुए यह विकेट हासिल किए. मैच के बाद शारदुल ने कहा, मैंने हमेशा से ही भारत के लिए मैच जीतने का सपना देखा था और इस मैच में मैंने यह कर दिखाया. ठाकुर ने कहा है कि टीम ने जो रणनीति बनाई थी वह काम आई. भारत ने सोमवार के मैच में श्रीलंका को छह विकेट से मात देते हुए सीरीज के फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी को मजबूत बना लिया है. मैच में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका टीम को को 19 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 152 रनों पर ही सीमित कर दिया. जवाब में 153 रन के टारगेट को भारतीय टीम ने 17.3 ओवरों में महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. शारदुल ने कहा, "इस अवार्ड के मिलने से मैं बहुत खुश हूं. मैंने हमेशा से भारत के लिए मैच जीतने का सपना देखा था और मैंने यह कर दिखाया. ईमानदारी से कहूं तो मैच शुरू होने से पहले थोड़ी घबराहट थी, लेकिन दबाव नहीं था. इस मैच के लिए कुछ खास तैयारी नहीं की थी बस जो रणनीति बनाई थी वह काम आई."

टिप्पणियां
वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत

26 वर्ष के शारदुल ठाकुर अब तक भारत के लिए तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे मैचें में पांच और टी20 मैचों में सात विकेट उनके नाम पर दर्ज है. वनडे में 52 रन देकर चार विकेट और टी20 में 27 रन देकर चार विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement