Nidahas Trophy: श्रीलंका ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, युवाओं की भरमार, इसलिए नहीं चुने गए महेंद्र सिंह धोनी

युवाओं के लिए यह ट्राई सीरीज अपनी छाप छोड़ने का बहुत ही अच्छा मौका है

Nidahas Trophy: श्रीलंका ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, युवाओं की भरमार, इसलिए नहीं चुने गए महेंद्र सिंह धोनी

ऋषभ पंत को सेलेक्टरों ने फिर से मौका दिया है

खास बातें

  • दिल्ली के ऋषभ पंत और बड़ौदा के दीपक हूडा टीम में
  • मोम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को भी जगह
  • तमिलनाडु के विजय शंकर और वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका
नई दिल्ली:

श्रीलंका में मार्च के पहले हफ्ते में निदाहस ट्रॉफी के तहत खेली जाने वाली ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गुई है. विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, तो कई युवाओं को टीम में जगह दी गई है. रोहित शर्मा इस सीरीज में कप्तानी करेंगे, जबकि शिखर धवन को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. 
 

बता दें कि अब जबकि अगले महीने आईपीएल खेली जानी है. और उसके बाद भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा है, तो इसे देखते हुए कई खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से आराम देने का आग्रह किया था. वहीं बोर्ड भी खिलाड़ियों को अहम दौरों के लिए पूरी तरह से तरोताजा रखना चाहता है. चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि हमने टीम चुनते हुए बहुत ज्यादा क्रिकेट और आगामी कार्यक्रम को ध्यान में रखकर टीम चुनी है. उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से ही यह सुझावा आया था कि प्रदर्शन में सुधार करने, ज्यादा आराम देने और चोटों से बचाने के लिए तेज गेंदबाजों को पर्याप्त आराम दिया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें :  IND VS SA: विराट कोहली और शिखर धवन एक तरफ...और बाकी एक तरफ!


यही वजह रही कि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे नियमित खिलाड़ियों को बोर्ड ने आराम दिया है, तो वहीं दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत सहित दीपक हुडा, मोहम्मद सिराज और तमिलनाडु के विजय शंकर को भी इस ट्राई सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. 

टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
टूर्नामेंट का पहला मैच 6 मार्च को भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच खेला जाएगा, तो वहीं फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा. एमएसके प्रसाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. उन्होंने खुद बोर्ड से आराम दिए जाने का अनुरोध किया था.