NDTV Khabar

Nidahas Trophy: बांग्‍लादेश से टी20 मैच में कभी नहीं हारी है टीम इंडिया, मैच के दौरान बने ये रिकॉर्ड...

टीम इंडिया ने निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज के अंतर्गत बुधवार को हुए मुकाबले में बांग्‍लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Nidahas Trophy: बांग्‍लादेश से टी20 मैच में कभी नहीं हारी है टीम इंडिया, मैच के दौरान बने ये रिकॉर्ड...

टीम इंडिया ने निधास ट्रॉफी टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह बना ली है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. निधास ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया
  2. बांग्‍लादेश को 17 रन से पराजित किया
  3. सिराज के नाम दर्ज हुए एक 'अनचाहा' रिकॉर्ड
कोलंबो: टीम  इंडिया ने निधास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 सीरीज के अंतर्गत बुधवार को हुए मुकाबले में बांग्‍लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 176 रन का स्‍कोर खड़ा किया. मैच में जीत के लिए बांग्‍लादेश के सामने 177 रन का लक्ष्‍य था लेकिन टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 159 रन ही बना पाई. टीम इंडिया के लिए कप्‍तान रोहित शर्मा ने 89 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए फॉर्म में वापसी की. प्रतियोगिता का फाइनल मैच 18 मार्च को खेला जाएगा. मैच के दौरान बने खास रिकार्ड्स पर एक नजर....

1. टीम इंडिया ने बांग्‍लादेश के खिलाफ अब तक जितने टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उन सभी में जीत हासिल की है. भारत-बांग्‍लादेश के बीच अब तक 7 टी20 मैच हुए हैं और इन सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है.

टिप्पणियां
भारत और बांग्‍लादेश के बीच अब तक के टी20 मैचों का परिणाम
छह जून 2009 (नाटिंघम): भारत 25 रन से जीता
28 मार्च 2014 (ढाका): भारत 8 विकेट से जीता
24 फरवरी 2016 (ढाका): भारत 45 रन से जीता
छह मार्च 2016 (ढाका): भारत 8 विकेट से जीता
23 मार्च 2016 (बेंगलुरू): भारत 1 रन से जीता
8 मार्च 2018 (कोलंबो): भारत 6 विकेट से जीता
14 मार्च 2018 (कोलंबो): भारत 17 रन से जीता 2.रोहित शर्मा इस मैच के दौरान टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बने. रोहित ने अपनी पारी के दौरान पांच छक्‍के लगाए. इसके साथ ही उन्‍होंने युवराज सिंह के टी20 मैचों में 74 छक्‍के लगाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. 3.विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक लगाने वाले बांग्‍लादेश के पहले बल्‍लेबाज हैं. रहीम ने मैच में नाबाद 72 रन की पारी खेली. हालांकि इस पारी के बावजूद वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
4. मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. पहले तीन टी20 मैचों में बाद सिराज ने सबसे अधिक रन 'लुटाए' हैं. तीन टी20 मैचों में उन्‍होंने 131 रन दिए. पिछला रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड के एडम मिल्‍ने के नाम पर था. बुधवार के मैच में सिराज के चार ओवरों में 50 रन बने और उन्‍हें एक विकेट हासिल हुआ.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement