नितिन मेनन आईसीसी एलीट अंपायर पैनल में शामिल होने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय बने

आईसीसी से जारी बयान में मेनन (#NitinMenon) ने कहा, ‘एलीट पैनल में नाम होना मेरे लिए बहुत सम्मान और गर्व की बात है. दुनिया के प्रमुख अंपायरों और रेफरियों के साथ-साथ नियमित रूप से काम करने का मेरा हमेशा से सपना रहा है’

नितिन मेनन आईसीसी एलीट अंपायर पैनल में शामिल होने वाले सिर्फ   तीसरे भारतीय बने

नितिन मेनन

दुबई:

भारत के युवा अंपायर नितिन मेनन (#NitinMenon) को इंग्लैंड के नाइजेल लोंग की जगह 2020-21 सत्र के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अंपायरों की एलीट पैनल में शामिल किया गया है. छत्तीस साल के मेनन (#NitinMenon) को तीन टेस्ट, 24 एकदिवसीय और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय में अंपायरिंग का अनुभव है. वह इस सूची में जगह बनाने वाले पूर्व कप्तान श्रीनिवास वेंकटराघवन और सुंदरम रवि के बाद तीसरे भारतीय है. रवि को पिछले साल इससे बाहर कर दिया गया था.

आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट) ज्योफ एलरडाइस (अध्यक्ष), पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर और मैच रेफरियों रंजन मदुगले एवं डेविड बून की चयन समिति ने मेनन का चुनाव किया. मेनन इससे पहले अंपायरों के एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय पैनल का हिस्सा थे.

आईसीसी से जारी बयान में मेनन ने कहा, ‘एलीट पैनल में नाम होना मेरे लिए बहुत सम्मान और गर्व की बात है. दुनिया के प्रमुख अंपायरों और रेफरियों के साथ-साथ नियमित रूप से काम करने का मेरा हमेशा से सपना रहा है'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय क्रिकेटप्रेमी और मीडिया हमेशा से ही यह सवाल उठाता रहा है कि एक से बढ़कर एक क्रिकेटर देने वाले इतने बड़े देश से आखिरकार एक भी अंपायर एलीट पैनल में क्यों नहीं है? इस पर सालों से मीडिया में लिखा जाता रहा है, तमाम मंचों पर बहस भी होती रही है. वास्टव में वेंकटराघवन के बाद से कोई भी शख्स लंबे समय के लिए इस पैनल में नहीं ही रहा है. अब जब नितिन मेनन को पैनल में जगह मिली है, तो उम्मीद है वे लंबे समय के लिए अपनी अहमियत साबित करेंगे.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.