NDTV Khabar

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पोंटिंग का दावा, आईपीएल का ये युवा सितारा है टीम इंडिया के लिए तैयार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के अनुसार मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज नीतीश राणा टीम इंडिया में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं. आईपीएल के इस सीजन नीतीश राणा ने बेहतरीन बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जिसके चलते उन्हें आईपीएल 10 की खोज माना जा रहा हैं.

19 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पोंटिंग का दावा, आईपीएल का ये युवा सितारा है टीम इंडिया के लिए तैयार
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के अनुसार मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज नीतीश राणा टीम इंडिया में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं. आईपीएल के इस सीजन नीतीश राणा ने बेहतरीन बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जिसके चलते उन्हें आईपीएल 10 की खोज माना जा रहा हैं. राणा दो साल से मुंबई के साथ जुड़े हैं, लेकिन अपनी बल्लेबाजी की प्रतिभा दिखाने का अवसर उन्हें आईपीएल के दसवें संस्करण में मिला.

23 वर्षीय यह बल्लेबाज इस मौके का पूरा फायदा उठाने में कामयाब रहा है और अब तक टूर्नामेंट में 12 मैच खेलकर मुंबई के लिए सर्वाधिक 321 रन बना चुका है. 2015-16 में मुंबई इंडियंस के कोच रहे रिकी पोंटिंग, नीतीश राणा की बल्लेबाजी काफी करीब से देख और परख चुके हैं और मानते हैं कि ये प्रतिभावान खिलाड़ी टीम इंडिया की जर्सी पहनने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

भारतीय टीम में डेब्यू करने के लिए है तैयार
पोंटिंग ने कहा, राणा का एकदिवसीय और चार दिवसीय क्रिकेट में घरेलू रिकॉर्ड बेहतरीन है. ऐसे में अगर उन्हें टी-20 की टीम में मौका मिल जाए तो मुझे कोई हैरानी नहीं होंगी. साथ ही एकदिवसीय टीम में भी उन्हें मौका दिया जाना चाहिए. राणा ने आईपीएल 10 में बेहद उम्दा बल्लेबाजी करते हुए कुछ शानदार पारियां खेली हैं.

राणा की 'हिटिंग पावर' है बेमिसाल
राणा की हिटिंग की तारीफ करते हुए पोंटिंग ने कहा कि वो जबरदस्त अंदाज से गेंद को हिट करता है. मुझे जिस तरह के बल्लेबाज पसंद हैं राणा उन्हीं बल्लेबाजों में आता हैं. मुंबई के साथ पहले साल कोचिंग के दौरान मैंने कई युवा और प्रतिभाशाली खिलाडियों के साथ काम किया, लेकिन मुझे राणा की बल्लेबाजी ने सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया.
 
nitish rana ipl afp

उन्‍होंने कहा कि ये उनकी बदकिस्मती थी कि टीम में रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, जोस बटलर, कीरोन पोलार्ड, लेंडल सिमंस और पार्थिव पटेल जैसे बल्लेबाज मौजूद थे, जिसके चलते उन्हें मौका नहीं मिल पाया. हालांकि पिछले सीजन के अंत में मैंने राणा को मौका दिया और उन्होंने दो बेहतरीन पारियां खेलकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया.

टेस्ट क्रिकेट के लिए करना होगा इंतजार
पोंटिंग के मुताबिक नीतीश अभी टेस्ट खेलने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्हें अभी भी अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार करने की जरूरत हैं. टेस्ट क्रिकेट के स्तर तक पहुंचने से पहले उन्हें अपनी तकनीक में काफी सुधार करना होगा. उन्हें अभी और क्रिकेट खेलने की जरूरत हैं. अनुभव के साथ वो और बेहतर हो जाएंगे. इसलिए उन्हें टेस्ट डेब्यू करने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.
 
nitish rana raises bat afp

Photo Credit: AFP


चैंपियंस ट्रॉफी के लिए नहीं चुने गए नीतीश राणा
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है और इस 15 सदस्यीय दल में राणा का नाम नहीं है. चयनकर्ताओं ने बिना कोई एक्सपेरिमेंट किए एक मजबूत और स्थिर टीम चुनी है. चैंपियंस ट्रॉफी के लिए राणा का चयन काफी जल्दबाजी में लिया गया निर्णय साबित होता, लेकिन अगर वे ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो निकट भविष्य में उनका टीम इंडिया के लिए खेलना तय है, खासकर तब जब 'मॉर्डन क्रिकेट' के एक महान बल्लेबाज ने उनके सुनहरे कल की भविष्यवाणी कर दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement