इस गेंदबाजी के साथ वर्ल्ड कप नहीं जीत सकते : कीर्ति आजाद

कीर्ति आजाद की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने ईशांत शर्मा की आलोचना करते हुए कहा कि कमजोर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण वर्ल्ड कप में भारत के खिताब बरकरार रखने की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकता है।

आजाद ने कहा, वर्ल्ड कप से ठीक पहले यदि आपके प्रमुख गेंदबाज चोट से जूझ रहे हैं और टीम को साफ तौर पर बता नहीं रहे हैं, तो यह देश के साथ धोखा है। मैं हैरान हूं। उन्होंने कहा, जब तक गेंदबाजी का स्तर तय नहीं होता, हम विश्व कप या कोई शृंखला नहीं जीत सकते।

भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान का आगाज 15 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। ईशांत की चोट छिपाने के लिए आलोचना करते हुए कीर्ति आजाद ने उनकी फिटनेस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ईशांत शर्मा एक मैच में अच्छा खेलता है और बाकी में घायल हो जाता है। ऐसे में उसे मुख्य गेंदबाज के तौर पर रखने का क्या फायदा है।

उन्होंने कहा, रिहैबिलिटेशन के बाद वापसी करके भी वह दो मैच खेलकर फिर घायल हो गया। यह समझ में नहीं आता कि इतने करोड़ खर्च करने के बावजूद भारतीय क्रिकेट बोर्ड स्थिर टीम क्यों नहीं बना सका। आजाद ने कहा कि क्रिकेट में कुछ भी कयास लगाना मुश्किल है, लेकिन मौजूदा भारतीय टीम के प्रदर्शन को देखकर कोई उम्मीद नहीं बंधती। उन्होंने कहा, मौजूदा फार्म को देखते हुए भारत में वह आत्मविश्वास नहीं है, जो होना चाहिए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com